बिहार

bihar

छठ पूजा पर नहीं जा पाए थे बिहार, पत्नी से फोन पर हुई 'हॉट-टॉक' तो 2 लोगों ने लगा ली फांसी

By

Published : Nov 11, 2021, 10:43 AM IST

बिहार और पूर्वी यूपी के लोग पिछले तीन दिन से छठ पूजा के रंग में रंगे थे. बिहार के जो लोग दूसरे प्रदेशों में रोजी-रोटी की तलाश में निकले थे, वो भी छठ पूजा पर घर लौटे थे. लेकिन कुछ ऐसे बदनसीब भी निकले जो छठ पूजा पर घर नहीं जा सके. ऐसे ही दो मामले उत्तराखंड के हल्द्वानी में सामने आए हैं. बिहार निवासी दो लोग छठ पूजा पर घर नहीं जा पाए तो फोन पर उनकी अपनी पत्नियों से गर्मा-गर्मी हो गई. इसके बाद दोनों ने आत्महत्या कर ली.

नैनीताल
नैनीताल

बेतिया/हल्द्वानी: बिहार के बेतिया (Bettiah) निवासी दो परिवारों में छठ पूजा के मौके पर मातम छा गया. छठ पर घर नहीं जा पाने पर दो लोगों ने फांसी लगाकर जान दे दी. लालकुआं कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत दो लोगों ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. फिलहाल पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री आवास पर सीएम नीतीश कुमार ने दिया उगते सूर्य को अर्घ्य

बिहार के मोलतोला बेतिया निवासी बिट्टू कुमार (25) पुत्र लल्लन अपने परिवार व अन्य रिश्तेदारों के साथ पदमपुर देवलिया में किराए में रहता था. कुछ दिन पहले उसकी पत्नी अपने दो बच्चों के साथ बिहार गई थी. बीते दिन उसने अपनी पत्नी से फोन पर भी बात की. पत्नी द्वारा उसे छठ पूजा पर गांव नहीं आने को लेकर नाराजगी जताई.

जिसके बाद गुरुवार को उसने जयपुर बीसा से सटे जंगल में एक पेड़ से लटक कर आत्महत्या कर ली. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे हल्दूचौड़ प्रभारी तारा सिंह राणा ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

दूसरा मामला बेरीपड़ाव गौला गेट का है. जहां खनन मजदूर भरत चौधरी पुत्र बन्नू चौधरी निवासी बेतिया बिहार ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि छठ पूजा को लेकर उसका पत्नी से फोन पर विवाद हो गया था. जिसके बाद भरत ने ये खौफनाक कदम उठाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details