बिहार

bihar

गांधी जी की कर्मभूमि गौनाहा में 8 साल बाद फिर से शुरू होगा ट्रेन का परिचालन, डीआरएम ने किया निरीक्षण

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 30, 2023, 4:04 PM IST

Train in Gaunaha Bettiah पश्चिम चंपारण जिले के गौनाहा के लोग एक बार फिर रेल से जुड़ जाएंगे. छोटी लाइन पर ट्रेन का परिचालन होता था. 2015 से यहां पर ट्रेन की सुविधा बंद हो गई थी. रेल सुविधा पुनः बहाल होने पर स्थानीय लोगों में खुशी की लहर है. पढ़ें, विस्तार से.

गांधी जी
गांधी जी

बेतिया: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की कर्मभूमि पश्चिमी चंपारण जिले के गौनाहा में फिर से ट्रेन का परिचालन शुरू होगा. 8 वर्षों के बाद गौनाहा से नरकटियागंज के लिए ट्रेन चलाई जाएगी. डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने शनिवार 30 दिसंबर को रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. 130 किलोमीटर की स्पीड से इस रेल खंड पर ट्रेन का ट्रायल किया गया. लंबे समय के बाद एक बार फिर से रेल सुविधा बहाल होने पर लोगों में खुशी की लहर है.

आठ साल से की जा रही थी मांग: बता दें कि पिछलो 8 वर्षों से लगातार इसकी मांग की जा रही थी कि गौनाहा से रेल का परिचालन किया जाए. ताकि गौनाहा के लोग आसानी से नरकटियागंज तक पहुंच सके. रेल परिचालन शुरू हो जाने से गौनाहा प्रखंड के लोग जो बस से नरकटियागंज पहुंचते हैं और फिर वहां से कहीं भी जाने के लिए ट्रेन उन्हें पकड़नी पड़ती है. अब गौनाहा के लोगों को सीधे गौनाहा से ही ट्रेन पकड़ वह नरकटियागंज आ जाएंगे और फिर वहां से आगे की यात्रा कर सकेंगे.

पुनः रेल सुविधा बहाल होने पर खुशी की लहरः ट्रेन के परिचालन की तैयारी को लेकर आज डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान 130 किलोमीटर की स्पीड से इस रेल खंड पर ट्रायल किया गया. अब गौनाहा के लोग सीधे तौर से मुख्यालय से जुड़ जाएंगे. छोटी लाइन पर ट्रेन का परिचालन होता था. 2015 से यहां पर ट्रेन की सुविधा बंद हो गई थी. नए साल में गौनाहा के लोग एक बार फिर रेल से जुड़ जाएंगे. स्थानीय लोगों में पुनः रेल सुविधा बहाल होने पर खुशी की लहर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details