बिहार

bihar

बेतिया: रिहायशी इलाके में भटक कर पहुंचा बाघ, लोगों में दहशत

By

Published : Feb 21, 2021, 8:10 PM IST

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के मंगुराहा वन क्षेत्र से भटके बाघ को रिहायशी इलाके में देखे जाने से लोगों में दहशत का माहौल है. ग्रामीण और वन विभाग के अधिकारी दोनों बाघ के अलग-अलग ठिकाने बता रहे हैं. बाघ के अभी तक रेस्क्यू नहीं किए जाने के कारण लोगों का वन विभाग के प्रति आक्रोश बढ़ता जा रहा है.

बेतिया
बेतिया

बेतिया:वाल्मीकि टाइगर रिजर्वके मंगुराहा वन क्षेत्र से भटके बाघ को रिहायशी इलाके में देखे जाने से लोगों में दहशत का माहौल है. बाघ कौवाहा गांव के समीप सरेह में एक गन्ने की खेत में पिछले कुछ दिनों से भटक कर पहुंच गया है. वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि वन विभाग को इस बाबत सूचना देने के बाद भी अबतक भटके हुए बाघ को रेस्क्यू करने विभाग की टीम उक्त स्थल पर नहीं पहुंची.

यह भी पढ़ें:बिहार बजट: सीतामढ़ी के किसानों को उम्मीद, केसीसी कार्ड बनवाने में मिले सहूलियत

ग्रामीण और वन विभाग के अधिकारी दोनों बाघ के अलग-अलग ठिकाने बता रहे हैं. इस बाबत रेंजर सुनील कुमार का कहना है कि बाघ को हरपुर क्षेत्र में देखा गया है. अधिकारियों को बाघ के सही ट्रेकिंग के दिशा निर्देश दे दिए गए हैं. जल्द ही बाघ को रेस्क्यू कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें:कला संस्कृति विभाग को बजट से काफी उम्मीद, कलाकारों और खिलाड़ियों के लिए चलाई जाएंगी कई योजनाएं

वहीं, बाघ के अभी तक रेस्क्यू नहीं किए जाने के कारण ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. ग्रामीणों का इस बाबत कहना है कि अगर जल्द से जल्द बाघ को रेस्क्यू नहीं किया गया तो कोई अनहोनी हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details