बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बगहा: चीनी मिल प्रबंधन के साथ गन्ना मंत्री की बैठक, समस्याओं को सदन में उठाने का दिया आश्वासन

चीनी मिल प्रबंधन ने मंत्री को मिल संचालन के समस्या के बारे में अवगत कराते हुए किसानों को हो रही समस्याओं से अवगत करवाया. बैठक के बाद मंत्री ने इस मामले को सदन में उठाने के साथ-साथ सीएम के साथ चर्चा करने का भी भरोसा दिया.

By

Published : Feb 7, 2020, 7:47 PM IST

Updated : Feb 7, 2020, 8:50 PM IST

चीनी मिल प्रबंधन
चीनी मिल प्रबंधन

पं.चंपारण:जिले के बगहा में मझौलिया, रामनगर, नरकटियागंज, लौरिया और बगहा चीनी मिल प्रबंधन के साथ गन्ना मंत्री बीमा भारती ने समीक्षा बैठक किया. यह बैठक इंडो-नेपाल सीमा के जलसंसाधन विभाग के अतिथिशाला में आयोजित की गई थी. बैठक में मंत्री ने क्षेत्र के किसानों की समस्याओं के बारे में जानकारियां ली और मिल प्रबंधकों के साथ विचार-विमर्श किया.

मिल प्रबंधन ने उठाया सब्सिडी और बिक्री का मामला
बैठक के दौरान चीनी मिल प्रबंधन ने मिलों की समस्याओं के साथ-साथ किसानों को हो रही समस्याओं से गन्ना मंत्री को अवगत कराया. चीनी मिल के प्रबंधक बी एन त्रिपाठी ने पिछले सत्र के दौरान किसानों को मिलने वाले अनुदान का मामला उठाया. वहीं, मझौलिया चीनी मिल के मैनेजर ने कहा कि पिछले साल का चीनी स्टॉक काफी मात्रा में बचा हुआ है. उन्होंने कहा कि फैक्ट्री में दो लाख क्विन्टल से ज्यादा का चीनी स्टॉक बचा हुआ है. जिसकी बिक्री नहीं हो सकी है. ऐसे में किसानों को मिल प्रबंधन भुगतान कैसे करेगी.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

समस्या का निकाला जाएगा समाधान- मंत्री
मिल प्रबंधन की समस्याओं से रूबरू होने के बाद मंत्री बीमा भारती ने कहा कि इन सारी समस्याओं को वो सदन में उठाएंगी और सीएम नीतीश के साथ भी चर्चा करेंगी. उन्होंने कहा कि मामले का ठोस समाधान निकाला जाएगा. वहीं, किसानों के बारे में बात करते हुए मंत्री ने कहा कि गन्ना के दर में इजाफा किया जाएगा. जिससे किसानों को राहत मिलेगी.

चीनी मिल प्रबंधन के सदस्य
Last Updated : Feb 7, 2020, 8:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details