बिहार

bihar

बेतिया: MU के छात्रों ने दिया पर्यावरण सरंक्षण का संदेश, सोमेश्वर पहाड़ी की चोटी पर लहराएंगे तिरंगा

By

Published : Dec 14, 2019, 2:08 AM IST

Updated : Dec 14, 2019, 7:45 AM IST

तिरंगा दामोदर संस्था से जुड़े ऋषभ राज का कहना है कि जिस तरीके से पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है, इससे शीघ्र निपटना जरूरी है. इसी उद्देश्य से इस जन जागरण यात्रा की शुरुआत 6 माह पूर्व शुरू की गई है.

bettiah
bettiah

बेतिया:देश मे हो रहे जलवायु परिवर्तन के मद्देनजर आम जन को जगरुक्त करने के उद्देश्य से मणिपाल यूनिवर्सिटी कर्नाटक के छात्र पश्चिमी चम्पारण पहुंचे है. जहां वे पर्यावरण और जल सरंक्षण को लेकर स्कूली बच्चों को जागरुक कर रहे हैं. साथ ही आम लोगों को पर्यावरण प्रदूषण से होने वाले नुकसानों के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

लोगों को जागरूक करने की कोशिश
मणिपाल विवि कर्नाटक की ओर से तिरंगा दामोदर नामक विद्यार्थियों की संस्था संचालित कर पर्यावरण सरंक्षण के प्रति लोगो को जागरूक करने की मुहिम शुरू की गई है. इस मुहिम के तहत यूनिवर्सिटी के छात्रों का जत्था प्रत्येक राज्यों में जाकर, वहां के स्कूली बच्चे और आम लोगों को पर्यावरण, जल बचाने हेतु तमाम जानकारियां दे रहा है. साथ ही प्रत्येक राज्यों में पहाड़ी की ऊंची चोटी पर तिरंगा झंडा भी फहरा रहे हैं.

अधिकारियों संग तिरंगा दामोदर की टीम

आपके लिए रोचक: नागरिकता कानून को लेकर RJD का ऐलान- 21 दिसंबर को 'बिहार बंद'

तेजी से हो रहा है पर्यावरण प्रदूषित
तिरंगा दामोदर संस्था से जुड़े ऋषभ राज का कहना है कि जिस तरीके से पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है. इससे शीघ्र निपटना जरूरी है. इसी उद्देश्य से इस जन जागरण यात्रा की शुरुआत 6 माह पूर्व हुई थी. इसके तहत 10 राज्यों का दौरा किया जा चुका है और यह 11 वां राज्य है. जहां के लोगों को जागरुक कर पर्यावरण सरंक्षण का संदेश दिया जा रहा है.

छात्रों ने दिया पर्यावरण सरंक्षण का संदेश

मेडिकल और इंजीनियरिंग के छात्र शामिल
बता दें कि युनिवर्सिटी के छात्रों का यह जत्था कर्नाटक, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, झारखंड, आंध्र प्रदेश, ओड़िशा, गुजरात, राजस्थान और हरियाणा होते हुए बिहार पहुंचा है. इस जत्थे में मेडिकल और इंजीनियरिंग के छात्र शामिल हैं. वहीं, ये शनिवार को बगहा अनुमंडल अंतर्गत सोमेश्वर पहाड़ी की ऊंची चोटी पर तिरंगा झंडा लहराकर पर्यावरण सरंक्षण का संदेश देंगे.

Last Updated : Dec 14, 2019, 7:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details