बिहार

bihar

By

Published : Sep 2, 2020, 10:34 AM IST

ETV Bharat / state

बगहा: पुलिस के हत्थे चढ़ी फरार महिला नक्सली पूजा, STF ने शिवहर से किया गिरफ्तार

पिछले 10 जुलाई को चरपनिया में हुए नक्सली मुठभेड़ में फरार नक्सली को शिवहर के तरियानी थाना क्षेत्र से एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. इसकी पुष्टि बगहा एसपी ने की है.

बगहा
बगहा

पश्चिम चंपारण(बगहा):जिले के नक्सली मुठभेड़ में शामिल नक्सली पूजा पासवान पति धीरज पासवान को शिवहर के तरियानी थाना क्षेत्र से एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. इसकी पुष्टि करते हुए बगहा एसपी किरण कुमार जाधव ने बताया कि बीते 10 जुलाई को लौकरिया थाना क्षेत्र के चरपनिया दोन के पहाड़ी से घिरे जंगल में हुए मुठभेड़ में बच निकली नक्सली पूजा की गिरफ्तारी एसटीएफ और पुलिस के लिए बड़ी सफलता है.

नक्सली की गिरफ्तारी से मिले सुराग
जानकारी के अनुसार पूछताछ में गिरफ्तार नक्सली पूजा से पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं, जिसके आधार पर पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई नक्सल प्रभावित इलाकों में जारी रहेगी. बता दें कि बगहा के लौकरिया और वाल्मिकीनगर थाना क्षेत्रों में हाल के दिनों में नक्सलियों की चहलकदमी और गतिविधि बढ़ गई है. जिसका उदाहरण पिछले माह हुए नक्सली मुठभेड़ में चार नक्सलियों के मारे जाने के साथ AK-56 समेत पुलिस से लूटी गई एसएलआर और 303 राइफल की बरामदगी की गई है.

देखे रिपोर्ट

गुप्त सूचना पर किया गया गिरफ्तार
गिरफ्तार नक्सली पूजा कुमारी धीरज पासवान नक्सली एरिया कमांडर की पत्नी है, जिस पर कई मामले दर्ज हैं लौकरिया थाना कांड संख्या 48/20 में फिलहाल फरार चल रही थी, लेकिन एसटीएफ पुलिस को मिली गुप्त सूचना पर उसे पूर्वी चंपारण से सटे शिवहर जिला से गिरफ्तार करने में एसटीएफ को सफलता मिली है अब एसपी खुद उससे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई में जुटे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details