बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: बापू की 151वीं जयंती को लेकर SSB ने चलाया स्वच्छता अभियान

कार्यवाहक कमांडेंट अनिल कुमार सिंह ने बताया कि बापू ने स्वच्छता का संदेश दिया था जो उनकी दूरगामी सोच थी. उन्होंने बताया कि गंदगी कई प्रकार की बीमारियों को जन्म देती हैं, इसलिए गंदगी को अपने आस-पास भटकने भी नही देना चाहिए.

By

Published : Sep 27, 2020, 6:01 AM IST

West Champaran
बापू की 151वीं जयंती को लेकर SSB ने चलाया स्वच्छता अभियान

पश्चिमी चंपारण(बेतिया): नरकटियागंज में क्षेत्रीय कार्यालय बेतिया और एसएसबी के 44वीं वाहिनी के अधिकारियों और जवानों ने महात्मा गांधी की आगामी 151वीं जयंती को लेकर स्वच्छता अभियान की शुरूआत कर दी है. इसी के तहत शनिवार को नगर के मुख्य मार्ग, एसएसबी केंप के साथ अन्य क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चलाया गया है.

बापू की 151वीं जयंती को लेकर SSB ने चलाया स्वच्छता अभियान

बापू के जन्मदिन से पहले SSB के जावानों ने चलाया स्वच्छता अभियान

बता दें कि एसएसबी के जवानों ने सड़क और गलियों की साफ-सफाई के साथ ही सड़क किनारे उगी झाड़ियों को भी हटाया. स्वच्छता अभियान में एसएसबी के जवानों के साथ उनके अधिकारियों ने भी काफी सहयोग दिया. इस दौरान क्षेत्रीय कार्यालय बेतिया और 44 वाहिनी सशस्त्र सीमा बल (SSB) नरकटियागंज के 98 जवान व अधिकारी मौजूद थे.

SSB ने चलाया स्वच्छता अभियान

गंदगी को दूर करने का लिया संकल्प

वहीं, कार्यवाहक कमांडेंट अनिल कुमार सिंह ने बताया कि बापू ने स्वच्छता का संदेश दिया था जो उनकी दूरगामी सोच थी. उन्होंने बताया कि गंदगी कई प्रकार की बीमारियों को जन्म देती हैं, इसलिए गंदगी को अपने आस-पास भटकने भी नही देना चाहिए. उन्होंने बताया कि स्वच्छता अभियान के दौरान गंदगी को दूर करने का लेकर संकल्प लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details