बिहार

bihar

नरकटियागंज-रक्सौल और गोरखपुर के लिए स्पेशल मेमू ट्रेनों को मिली हरी झंडी

By

Published : Mar 4, 2021, 8:03 PM IST

जिले में 5 मार्च से नरकटियागंज वाया बेतिया-रक्सौल मेमू स्पेशल और नरकटियागंज वाया बगहा गोरखपुर मेमू स्पेशल ट्रेन की शुरुआत होने जा रही है. दोनों रूटों पर ट्रेनों का परिचालन 11 माह बाद फिर से शुरू होगा.

बेतिया
बेतिया

बेतिया: कोविड-19 और लोकडाउन को देखते हुए 11 महीने तक लोकल ट्रेन का परिचालन बंद था. स्थानीय लोगों की समस्या को देखते हुए लोकल ट्रेन चलाने की रेलवे ने मंजूरी दे दी है. मेमू चलाने के फैसले से नरकटियागंज वाया बेतिया-सुगौली रेलखंड के बीच एक जोड़ी मेमू स्पेशल ट्रेन का परिचालन 5 मार्च से शुरू करने की स्वीकृति मिल गई है.

यह भी पढ़ें: बेतिया: दूल्हा देख मंडप से भागी दुल्हन, कहा- नहीं करनी अधेड़ से शादी

फिर से पटरियों पर दौड़ेगी गोरखपुर-नरकटियागंज मेमू
वहीं, नरकटियागंज से गोरखपुर के बीच एक जोड़ी सवारी गाड़ी का परिचालन 10 मार्च से किया जाएगा. नरकटियागंज-गोरखपुर स्पेशल सवारी गाड़ी संख्या 05035 नरकटियागंज से दोपहर 3 बजकर 15 मिनट पर खुलेगी और रात 8 बजकर 45 मिनट गोरखपुर पहुंचेगी. इसी प्रकार गाड़ी संख्या 05036 गोरखपुर से सुबह 6 बजकर 55 मिनट पर खुलेगी और नरकटियागंज 11 बजकर 40 मिनट पर आएगी. नरकटियागंज और पाटलिपुत्र के बीच चलने वाली 05201 और 05202 इंटरसिटी एक्सप्रेस को रेल प्रशासन ने 9 मार्च से 19 मार्च तक रद्द करने की घोषणा की है. जिससे नरकटियागंज से बेतिया, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर और पटना आने-जानेवाले यात्रियों को आने वाले दिनों में काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें: पूर्णिया: जन्म शताब्दी पर तेज हुई फणीश्वरनाथ रेणु को भारत रत्न देने की मांग

समस्तीपुर रेल मंडल ने जारी किया पत्र
ट्रेन परिचालन के संबंध में बताया जाता है कि समस्तीपुर रेल मंडल वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सरस्वती चन्द्र ने पत्र जारी किया है. जिसमें कहा है कि रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 5 मार्च से मेमू एक्सप्रेस विशेष गाड़ियों के परिचालन शुरू किया जाएगा. उन्होंने कहा है कि गाड़ी संख्या 05209-05210 रक्सौल-नरकटियागंज-रक्सौल डेमू 5 मार्च से चलेगी. जबकि 10 मार्च से नरकटियागंज-गोरखपुर-नरकटियागंज स्पेशल सवारी गाड़ी संख्या 05035-05036 चलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details