बिहार

bihar

ETV Bharat / state

वाल्मीकिनगर: 216 पेटी शराब के साथ ट्रक चालक गिरफ्तार

बेतिया वाल्मीकिनगर के धनहा में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने भारी मात्रा में शराब के साथ ट्रक चालक को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Oct 27, 2020, 5:27 PM IST

bettiah
bettiah

बेतिया(वाल्मीकिनगर): बगहा में धनहा थाना पुलिस ने सोमवार की देर शाम छापेमारी कर 216 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर धनहा पुल चौक के पास कार्रवाई की. पुलिस ने शराब से भरे ट्रक को जब्त किया.

बताया जाता है कि ट्रक चालक हरियाणा से शराब लेकर यूपी-बिहार की सीमा बांसी चेक पोस्ट पार कर समस्तीपुर जा रहा था. इसी दौरान धनहा थानाध्यक्ष शंभू शरण गुप्ता पुलिस टीम के साथ अंग्रेजी शराब से भरे ट्रक को जब्त किया. गिरफ्तार युवक से पूछताछ जारी है.

हरियाणा से लाई जा रही थी शराब
मंगलवार को बगहा एसडीपीओ कैलाश प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार ट्रक चालक समस्तीपुर से टमाटर की खेप लेकर दिल्ली गया था. उधर से लौटते समय हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब को ट्रक के नीचे लादने के बाद खाली किए गए टमाटर की कैरेट को ऊपर रख कर शराब को ढकने के बाद समस्तीपुर के लिए निकल गया. इसी दौरान धनहा थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली की यूपी के तरफ से शराब की खेप धनहा थाना के गौतम बुद्ध सेतु पार करने वाली है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए धनहा पुल चौक से पहले शराब से भरे ट्रक को जब्त किया.

समस्तीपुर जा रही थी शराब की खेप
ट्रक चालक की पहचान समस्तीपुर के खानपुर थाना क्षेत्र के पवन कुमार के रूप में हुई है. वहीं ट्रक यूपी 16DT 8369 भी पुलिस कस्डटी में है. एसडीपीओ ने बताया कि ट्रक पर हरियाणा निर्मित 10 प्रकार की अंग्रेजी शराब थी. लगभग 1929 लीटर शराब बरामद हुई है. जिसकी कीमत 15 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस की मानें तो शराब को आगामी चुनाव में खपाने की योजना थी, जिसे पुलिस ने नाकामयाब कर दिया. पूछताछ और जांच के बाद ही तस्करों का खुलासा हो पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details