बिहार

bihar

By

Published : Apr 22, 2021, 6:07 PM IST

ETV Bharat / state

बेतिया: 1 करोड़ 23 लाख के चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार, SSB के जवानों ने दबोचा

कोरोना को लेकर चूंकि बॉर्डर पर सख्ती बढ़ा दी गई है. लिहाजा पश्चिमी चंपारण जिले के इनरवा थाना क्षेत्र के भारत-नेपाल बॉर्डर के पास गश्ती के दौरान एसएसबी जवानों ने 4.90 किलोग्राम चरस के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार
चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार

बेतिया:पश्चिमी चंपारण जिले के इनरवा थाना क्षेत्र के भारत-नेपाल बॉर्डर के पास एसएसबी के जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एसएसबी जवानों ने आमतोला पिलर संख्या-422 के पास से 4.90 किलोग्राम चरस के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. अतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 1 करोड़ 23 लाख आंकी गयी है. गिरफ्तार तस्कर की पहचान नेपाल के परसा जिला के सुगौली पटेरवा गांव निवासी गजेंद्र यादव के रूप में हुई है.

इसे भी पढ़ेंः हद हो गयी नीतीश जी! देखिए किस तरह बाइक पर ले जाया जा रहा शव

खदेड़कर SSB के जवानों ने पकड़ा
एसएसबी 44वीं बटालियन के उप सेनानायक शैलेश कुमार सिंह ने बताया कि गजेंद्र यादव रात के अंधेरे में बॉर्डर पार कर चरस की खेप लेकर पूर्वी चंपारण जाने वाला था. चूंकि कोरोना को लेकर सीमा पर सख्ती बढ़ा दी गई है. इसी कड़ी में रात में एसएसबी के टीम लीडर रंजीत नाथ के नेतृत्व में जवान बॉर्डर पर गश्ती में थे. उसी दौरान आरोपित पैदल बॉर्डर पार कर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर गया. जवानों ने रोका तो गजेंद्र यादव भागने लगा. जिसे खदेड़कर एसएसबी जवानों ने पकड़ा लिया.

इसे भी पढ़ेंः शराब के साथ गिरफ्तार तस्कर में कोरोना की पुष्टि, दानापुर थाने में हड़कंप

1 करोड़ 23 लाख आंकी जा रही कीमत
गिरफ्तार आरोपी के पास से प्लास्टिक के पैकेट से 4.90 किलोग्राम चरस बरामद किया गया है. जिसकी कीमत करीब 1 करोड़ 23 लाख रूपये आंकी जा रही है. एसएसबी 44वीं बटालियन के उप सेनानायक शैलेश कुमार सिंह ने बताया कि जब्त चरस के साथ गिरफ्तार तस्कर को भंगहा पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है. उधर, भंगहा थानाध्यक्ष मनोज कुमार प्रसाद ने बताया कि मामले में कांड दर्ज कर आरोपित को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details