बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पं चंपारण: सील है गंडक बैराज का इंडो-नेपाल सीमा, सुरक्षा व्यवस्था हुई और सख्त

एसएसबी ने पश्चिम चंपारण के डीएम को पत्र लिखकर जानकारी दी थी कि कुछ कोरोना संदिग्ध इंडो-नेपाल सीमा से बिहार में प्रवेश कर सकते हैं. इसीलिए इस सीमा पर चौकसी और बढ़ा दी गई है.

By

Published : Apr 20, 2020, 5:49 PM IST

Updated : Apr 20, 2020, 7:43 PM IST

Indo Nepal border completely sealed
Indo Nepal border completely sealed

पं चंपारण: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर इंडो-नेपाल सीमा पर इस समय चौकसी बढ़ा दी गई है. वाल्मीकिनगर के गंडक बैराज के एक नंबर फाटक पर सन्नाटा पसरा हुआ है. ये बैराज इंडो-नेपाल को जोड़ती है. लेकिन, इस वक्त ये पूरी तरह सील है.

गंडक बैराज पर पसरा सन्नाटा
इंडो-नेपाल सीमा को जोड़ने वाले वाल्मीकिनगर स्थित गंडक बैराज पर सन्नाटा पसरा है. यहां अभी सिर्फ एसएसबी के जवान अपनी ड्यूटी करते नजर आ रहे हैं. एसएसबी जवान मुंह पर मास्क लगाकर सारे एहतियात बरतते हुए अपने आप को सुरक्षित रख सीमा की रखवाली में लगे हुए हैं. ताकि सीमा के पार से कोई भी ना आ सकें.

गंडक बैराज पर तैनात एसएसबी जवान

एसएसबी की चिट्ठी के बाद से बढ़ी चौकसी
कोरोना वायरस के मद्देनजर एसएसबी की चिट्ठी के बाद से ही इंडो-नेपाल सीमा को पूरी तरह सील कर दिया गया है. लॉकडाउन को लेकर लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं. जिसके कारण बॉर्डर पर सन्नाटा पसरा हुआ है. बीते दिनों एसएसबी ने पश्चिम चंपारण के डीएम को पत्र लिखकर जानकारी दी थी कि कुछ कोरोना संदिग्ध इंडो-नेपाल सीमा से बिहार में प्रवेश कर सकते हैं. इसीलिए इंडो-नेपाल सीमा पर चौकसी और बढ़ा दी गई है.

Last Updated : Apr 20, 2020, 7:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details