बिहार

bihar

By

Published : Feb 16, 2021, 3:11 PM IST

ETV Bharat / state

बेतिया: 7 लाख की लागत से बना मंदिर, 111 कुंवारी कन्याओं ने निकाली कलश यात्रा

बेतिया के गौनाहा प्रखंड के बलबल गांव में कोई मंदिर नहीं था. पंचायत की मुखिया अंतिमा देवी और उनके पति सुनील महतो ने लगभग सात लाख की लागत से शिव मंदिर का निर्माण कराया है. जिसके लिए 111 कुंवारी कन्याओं ने कलश यात्रा निकाली है.

पश्चिमी चंपारण
पश्चिमी चंपारण

पश्चिमी चंपारण:जिले के बेतिया मेंगौनाहा प्रखंड के दोमाठ पंचायत के बलबल गांव में पंचायत की मुखिया अंतिमा देवी और उनके पति सुनील महतो ने लगभग सात लाख की लागत से शिव मंदिर का निर्माण कराया है. बलबल गांव में किसी भी भगवान का एक भी मंदिर नहीं था. जिससे यहां के ग्रामीणों को पूजा अर्चना करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. जिसको लेकर मुखिया और उनके पति ने सात दिन के अंदर मंदिर निर्माण का कार्य शुरू करा दिया. जिससे ग्रामीण काफी खुश हैं.

111 कुंवारी कन्याओं ने निकाली कलश यात्रा

ये भी पढ़ें-पश्चिमी चंपारण: दो माह बाद उप डाकघर की सेवाएं हुई बहाल

प्राण प्रतिष्ठा पूजा कार्यक्रम
बता दें कि इस नवनिर्माण मंदिर में बनारस से आए शिवलिंग को स्थापित किया गया है. जिसे लेकर प्राण प्रतिष्ठा पूजा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में 111 कुंवारी कन्याओं के द्वारा गांव से पद जल कलश यात्रा निकाली गई. जिसमें पंचायत के हजारों ग्रामीण उपस्थित रहे. जिन्होंने सोफा मंदिर में आकर पूजा अर्चना कर पंडई नदी से कलश में जल भरकर दोमाठ पंचायत के विभिन्न गांव घूमते हुए, नवनिर्मित शिव मंदिर में पद जल कलश यात्रा सम्पन्न की.

7 लाख की लागत से बना मंदिर

ये भी पढ़ें-बेतिया: नगर पंचायत की स्वच्छता का फिर लिया जाएगा सिटीजन फीडबैक

7 लाख की लागत से बना मंदिर
वहीं, पंचायत के ग्रामीण मुखिया अंतिमा देवी और उनके पति सुनील महतो सात लाख की लागत से किए गए मंदिर निर्माण से काफी खुश हैं. उनका कहना हैं कि गांव में बहुत ही अच्छा कार्य हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details