बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया में SDM ने चलाया मास्क चेकिंग अभियान, कई लोगों से वसूला गया जुर्माना

कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच जिला प्रशासन की तरफ से मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है और लोगों से जुर्माना वसूला जा रहा है. इतना ही कुछ होने के बाद भी कुछ इलाकों में लोग ना तो कोरोना गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं और ना ही मास्क लगा रहे हैं.

By

Published : Apr 21, 2021, 6:08 PM IST

बेतिया
बेतिया

बेतिया:कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज में एसडीएम की ओर से मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया. एसडीएम खुद सड़कों पर उतरे हुए हैं और दुकानदारों, होटल संचालकों समेत तमाम लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-पटना में कोरोना का कहर, सबसे ज्यादा 25 से 50 साल के लोग हो रहे संक्रमित

संक्रमण को लेकर प्रशासन सतर्क
नरकटियागंज में कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले लोगों पर अब स्थानीय प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दिया है. बुधवार दोहपर से आला अधिकारियों ने नगर के मुख्य बाजार, सब्जी बाजार और विभिन्न चौक-चौराहों पर पैदल मार्च किया. साथ ही माइकिंग के जरिये लोगों को जागरूक किया गया.

मास्क चेकिंग अभियान
सब्जी मार्केट को कृषि बाजार में किया गया शिफ्ट
एसडीएम के निर्देश पर अंचलाधिकारी और पुलिस टीम ने सब्जी बाजार पहुंंचकर अतिक्रमण किये हुए दुकानों को खाली कराया. सड़क पर दुकान लगाने वालों को हिदायत दी गई. कई दुकानों में सोशल डिस्टेंस और मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माना भी वसूला गया. इसके साथ ही कोरोना संक्रमण को लेकर सब्जी मार्केट को कृषि बाजार के प्रांगण में शिफ्ट कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details