बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बगहा: होटल में ठहरे विदेशी नागरिक की स्क्रीनिंग के बाद वापस जाने की दी गई अनुमति

बताया जाता है कि बेतिया में एक विदेशी नागरिक दिल्ली से गोरखपुर होते हुए बगहा पहुंचा था. होटल संचालक दीपक कुमार पांडेय ने बताया कि प्रशासन ने जांच के बाद उसे जाने की अनुमति दे दी है. साथ ही उक्त नागरिक को सत्याग्रह एक्सप्रेस से वापस दिल्ली चला गया.

By

Published : Mar 17, 2020, 9:55 PM IST

विदेशी नागरिक की स्क्रीनिंग
विदेशी नागरिक की स्क्रीनिंग

प. चंपारण :जिले में पोलैंड के रहने वाले एक नागरिक के पहुंचते ही अफरा-तफरी का माहौल बन गया. स्थानीय लोगों को आशंका हुई कि विदेशी नागरिक कोरोना संक्रमित है. प्रशासन और चिकित्सकों की टीम की ओर से होटल में ठहरे विदेशी नागरिक का स्क्रीनिंग कराया गया. इसके बाद उसे वापस जाने की अनुमति दे दी गई.

विदेशी नागरिक को देख सकते में आए स्थानीय
कोरोना वायरस के दहशत का आलम यह है कि लोग किसी भी विदेशी या बाहर से आये हुए व्यक्ति को देखते ही सतर्क हो जा रहे हैं. बगहा में भी मंगलवार की सुबह एक ऐसी ही घटना देखने को मिली. जब पोलैंड निवासी एडम दिल्ली से मुजफ्फरपुर जाने वाले सप्तक्रांति एक्सप्रेस से बगहा स्टेशन पर उतरे. उन्हे देखकर लोग सकते में आ गए.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

चिकित्सकों की टीम ने किया विदेशी का स्क्रीनिंग
बता दें कि उक्त विदेशी नागरिक स्टेशन के बाहर स्थित होटल विशाल इंटरनेशनल पहुंचा और ठहरने के लिए कमरे की बुकिंग कराई. होटल संचालक ने तत्काल सुरक्षा के लिहाज से प्रशासन को विदेशी के ठहरे होने की सूचना दी. जिसके बाद प्रशासन और चिकित्सकों की एक टीम होटल पहुंची और विदेशी का स्क्रीनिंग किया गया. हालांकि स्क्रीनिंग के बाद विदेशी में कोरोना के कोई भी लक्षण नहीं पाए गए.

जांच के बाद प्रशासन ने वापस लौटने की दी अनुमति
बताया जाता है कि उक्त विदेशी एडम दिल्ली से गोरखपुर होते हुए बगहा पहुंचा था. होटल संचालक दीपक कुमार पांडेय ने बताया कि प्रशासन ने जांच के बाद उसे जाने की अनुमति दे दी है. साथ ही उक्त नागरिक को सत्याग्रह एक्सप्रेस से वापस दिल्ली चला गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details