बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Bettiah News : बेतिया में प्रिंसिपल के तबादले पर बवाल, हेडमास्टर की बाइक फूंकी.. 2 छात्र घायल

बेतिया में स्कूली छात्रों का हंगामा और आगजनी कर सड़क जाम करने का मामला सामने आया है. बताया जाता है कि छात्र अपने प्रधानाध्यापक के तबादले से नाराज थे. इस कारण प्रदर्शन करते हुए सड़क जाम कर दिया. पढ़ें पूरी खबर..

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 19, 2023, 6:28 PM IST

Updated : Sep 19, 2023, 7:21 PM IST

बेतिया में स्कूली छात्रों का हंगामा
बेतिया में स्कूली छात्रों का हंगामा

बेतिया में प्रिंसिपल के तबादले पर बवाल

बेतिया : बिहार के बेतिया में प्रधानाध्यापक के तबादले से भड़के छात्रों ने सड़क जाम कर जमकर प्रदर्शन किया. नाराज छात्रों के प्रदर्शन के बीच वहां डीपीओ पहुंच गए और छात्रों की पिटाई शुरू कर दी. पिटाई से दो छात्र घायल हो गए. इसके बाद तो गुस्सा और भी ज्यादा भड़क गया. इसके बाद देखते ही देखते पूरा स्कूल रणक्षेत्र में तब्दील हो गया और छात्रों ने एक बाइक को आग के हवाले कर दिया और आगजनी कर प्रदर्शन शुरू कर दिया. यह घटना बैरिया प्रखंड की है.

ये भी पढ़ें :बेतिया: स्कूल नहीं आते हैं शिक्षक, नाराज छात्रों ने किया हंगामा

डीपीओ पर बच्चों की पिटाई का आरोप : मिली जानकारी के अनुसार बैरिया प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत राजकीय मध्य विद्यालय पखनाहा के प्राचार्य जितेंद्र कुमार को अन्य विद्यालय में स्थानांतरित कर दिया गया था. इससे नाराज छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया. इसकी सूचना जैसे ही डीपीओ कुणाल गौरव को मिली, तो मौके पर पहुंचे और छात्रों को समझाने के दौरान उनकी पिटाई कर दी. इसमें दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके बाद छात्रों का गुस्सा और अधिक भड़क गया.

डीपीओ पर बच्चों की पिटाई का आरोप

बेतिया-पखनाहा रोड किया जाम : विद्यालय के छात्रों ने सड़क पर आगजनी शुरू कर दी. इस दौरान बेतिया-पखनाहा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया गया. वहीं घटना की सूचना मिलते ही बैरिया थाना की पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस और अधिकारियों के आने के बाद भी बच्चे नहीं माने. इसके बाद मामले को संज्ञान में लेते हुए जिला शिक्षा विभाग के वरीय अधिकारियों ने स्थानांतरित प्राचार्य जितेंद्र कुमार को इसी विद्यालय में वापस भेज दिया. इसके बाद छात्रों ने प्रदर्शन बंद कर दिया.

बेतिया में प्रिंसिपल के तबादले पर बवाल

"दो महीना पहले मेरा इस स्कूल में स्थानांतरण हुआ था. उसी समय मैंने यहां से ट्रांसफर के लिए आवेदन दे दिया था. अब अचानक दो महीन बाद कल फिर से मेरा मूल स्कूल में ट्रांसफर का ऑर्डर आ गया. अब इसमें मैं क्या करूं. मुझे दुख है जिस भी बच्चे को प्रदर्शन के दौरान चोट आई है. बच्चों की पिटाई मामले पर जरूर कार्रवाई होनी चाहिए".-जितेंद्र कुमार, प्रधानाचार्य

Last Updated : Sep 19, 2023, 7:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details