बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में फिर से लागू लॉकडाउन को लेकर बगहा प्रशासन सख्त, चलाया जा रहा रोको-टोको अभियान

बिहार में फिर से लागू लॉकडाउन को लेकर जिला प्रशासन काफी सतर्क है. जिला प्रशासन की ओर से रोको टोको अभियान चलाया जा रहा है. वहीं लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है.

By

Published : Jul 16, 2020, 5:35 PM IST

Roko-toko campaign being run due to lockdown in bagha
Roko-toko campaign being run due to lockdown in bagha

बगहा: बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के कारण राज्य सरकार ने फिर से लॉकडाउन की घोषणा की है. वहीं जिले में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. जिले में एसडीएम विशाल राज और एसडीपीओ संजीव कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल सड़कों पर नजर आई. इस दौरान बिना मास्क के चलने वाले लोगों का चालान काटा गया.

बता दें के जिले में 479 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. वहीं, 1176 सैंपल पेंडिंग है. बगहा और आसपास के इलाकों में भी दर्जनों लोग कोरोना संक्रमित हैं. जिसको लेकर जिला प्रशासन काफी सतर्क है.

दिशा निर्देशों का पालन करने की अपील

शहर में लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए पुलिस की ओर से सघन अभियान चलाया जा रहा है. सड़कों पर चलने वाले लोगों और बाइक सवार के लिए रोको- टोको अभियान चलाया जा रहा है. इस मौके पर एसडीएम ने लोगों से सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों का पालन करने की अपील की.

बगहा एसडीएम ने बताया कि लोगों से अपील की जा रही है कि जिस उद्देश्य के लिए लॉक डाउन लगाया गया है उस गाइडलाइंस का पालन करें ताकि संक्रमण के विस्तार पर अंकुश लगाया जा सके. उन्होंने कहा कि गाइडलाइंस के मुताबिक अतिआवश्यक सेवाएं ही जारी रखी जा रही है और जो लोग इसका अनुपालन नही कर रहे हैं उनपर दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details