बिहार

bihar

बेतिया: कई गांव को जोड़ने वाली सड़क सालों से है जर्जर, बरसात में हो जाती है नाले में तब्दील

By

Published : Jul 13, 2020, 5:49 PM IST

जिले के मझौलिया प्रखंड की बढ़ईया टोला गांव कि यह सड़क महनवा, डुमरी, गड़वा भोगाड़ी समेत लगभग दर्जनों गांवों को जोड़ती है. पिछले कई वर्षों से यह सड़क बरसात के दिनों में नाले में तब्दील हो जाती है.

bettiah
bettiah

बेतिया: जिले के मझौलिया प्रखंड के बढ़ईया टोला गांव के लगभग सभी वार्डों की सड़कें कीचड़ और जलजमाव से काफी खराब हालत में हैं. कीचड़ और जलजमाव से आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में ग्रामीण नाराज हैं. उनका कहना है कि यह समस्या वर्षों से है. लेकिन इस समस्या पर किसी भी जनप्रतिनिधी का ध्यान नहीं जाता.

कंघे पर साइकिल रखकर सड़क पार करते लोग

नाले में तब्दील हो जाती है सड़क
मझौलिया प्रखंड की बढ़ईया टोला गांव कि यह सड़क महनवा, डुमरी, गड़वा भोगाड़ी समेत लगभग दर्जनों गांवों को जोड़ती है. पिछले कई वर्षों से यह सड़क बरसात के दिनों में नाले में तब्दील हो जाता है. उस समय यह सड़क पूरी तरह से बंद हो जाती है. इस सड़क से बड़े वाहनों का आना जाना नहीं हो पाता है. यहां से आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लोग कंधे पर साइकिल उठाकर सड़क पार करते हैं.

जर्जर सड़क से लोगों में नाराजगी

वर्षों से जर्जर पड़ी है सड़क
रमपुरवा महनवा पंचायत से यह सड़क होते हुए पूर्वी चंपारण जिले के सुगौली को भी जोड़ती है. लेकिन कई वर्षो से जर्जर पड़े इस सड़क की अभी तक मरम्मती भी नहीं हुई है. जिससे ग्रामीणों में नाराजगी है. ग्रामीणों का कहना है कि चुनाव के वक्त जनप्रतिनिधियों को उनकी याद आती है. यह सड़क वर्षों से जर्जर पड़ी है. इस सड़क पर किसी का ध्यान नहीं जाता है.

देखें ईटीवी भारत की रिपोर्ट

कई गांवों को जोड़ती है यह सड़क
बता दें कि इस गांव की सड़क से लगभग कई गांव के लोगों का आना-जाना होता है. इस गांव की कुल आबादी लगभग पांच हजार की है. यह सड़क लगभग 10 गांवों को जोड़ती है. साथ ही यह सड़क रमपुरवा महनवा पंचायत से होते हुए पूर्वी चंपारण जिले के सुगौली को भी जोड़ती हैं. इसके बावजूद भी यह सड़क वर्षों से जर्जर है. हर साल बरसात के वक्त यह सड़क नाले में तब्दील हो जाता है. जिससे यहां के लोगों का आवागमन पूरी तरह से बाधित हो जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details