बिहार

bihar

मोतिहारी: केसरिया से RJD के निवर्तमान विधायक हुए बागी, लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

By

Published : Oct 10, 2020, 11:02 PM IST

पूर्वी चंपारण जिले के केसरिया से आरजेडी के निवर्तमान विधायक डॉ. राजेश कुमार बगावत पर उतारु हो गए हैं. डॉ. राजेश ने पार्टी से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ने की बात कही है.

मोतिहारी
मोतिहारी

मोतिहारी:केसरिया से आरजेडी के निवर्तमान विधायक डॉ. राजेश कुमार बगावत करने की तैयारी में हैं. केसरिया से निर्दलीय चुनाव लड़ने के सवाल पर डॉ. राजेश ने बताया कि कार्यकर्त्ताओं के इच्छा पर वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे.

'मेरे खिलाफ साजिश करके टिकट से वंचित किया'
केसरिया के निवर्तमान आरजेडी विधायक डॉ. राजेश कुमार ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि पूर्वी चंपारण लोकसभा क्षेत्र का चुनाव लड़ने वाले नेताओं ने उनको टिकट से वंचित करने में मुख्य भूमिका निभाई है, क्योंकि इस बार भी मेरी जीत पक्की है. इसलिए उन नेताओं को लगा कि विधानसभा चुनाव जीतने के बाद लोकसभा सीट का मैं दावेदार हो जाउंगा, जबकि ऐसी मेरी मंशा कभी नहीं रही. उन्होंने बताया कि लालू जी और उनके परिवार का मेरे खिलाफ कान भरकर मेरा टिकट काटा गया है, लेकिन पार्टी ने जिसे उम्मीदवार बनाया है. उनका जमानत भी नहीं बचेगा. डॉ. राजेश के अनुसार पार्टी को सर्वे कराकर टिकट देना चाहिए. अगर सर्वे में केसरिया की जनता उन्हें नकार देती तो दुःख नहीं होता. उन्होंने बताया कि वह केसरिया विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे.

देखें पूरी रिपोर्ट

आरजेडी ने जिले के दो निवर्तमान विधायक को नहीं दिया टिकट
बता दें कि वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की तरफ से जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों से आरजेडी के उम्मीदवार ने बाजी मारी थी. आरजेडी ने दो निवर्तमान विधायकों को टिकट वंचित कर दिया है. जिसमें एक केसरिया विधानसभा क्षेत्र के निवर्तमान विधायक डॉ. राजेश कुमार हैं. जिन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया है. केसरिया विधानसभा क्षेत्र से नए चेहरे पर दांव लगाते हुए संतोष कुशवाहा को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. जिस कारण पार्टी से नाराज केसरिया के निवर्तमान विधायक डॉ. राजेश कुमार ने आरजेडी के बागी उम्मीदवार के रुप में निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details