बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: रतनमाला पंचायत के कई घरों में घुसा बारिश का पानी, ग्रामीणों का जीना हुआ दुश्वार

स्थानीय लोगों ने बताया कि बारिश के दौरान उनके इलाके में हर साल जलजमाव होता है. लोगों के घरों में पानी घुस चुका है. हम लोग रातभर जागकर समय काट रहे हैं.

By

Published : Jul 20, 2020, 9:52 PM IST

बेतिया
बेतिया

पं. चंपारण (बेतिया): मझौलिया प्रखंड के रतनमाला पंचायत के कई वार्डों में बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस चुका है. सबसे ज्यादा प्रभावित वार्ड नंबर 1, 4, 6, 7 और 8 हैं. पानी के वजह से कई कच्चे और पक्के मकान भी गिर चुके हैं. लोगों के घरों के चारों तरफ पानी जमा हो चुका है. जिस वजह से लोगों को घर से बाहर निकलने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

पानी में आवाजाही कर रहे ग्रामीण

'पुल भी टूटने की कगार पर'
स्थानीय दिलीप कुमार, अमित कुमार और श्यामलता कुमारी ने बताया कि बारिश के दौरान उनके इलाके में हर साल जलजमाव होता है. लोगों के घरों में पानी घुस चुका है. हमलोग रातभर जागकर जीवन काट रहे हैं. इस गांव से बाहर जाने वाली सड़क का सड़क का हाल भी बेहाल है. कहीं सड़कों पर जलजमाव है, तो कहीं सड़कें टूटी हुई है. गांव के मुख्य सड़क पर बने पुलिया भी टूटने के कगार पर है. इस मामले को लेकर कई बार जिला प्रशासन के अधिकारियों से गुहार लगाई. लेकिन किसी ने हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दिया.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

बिहार में अभी मानसून एक्टिव
गौरतलब है कि प्रदेश में अभी मानसून एक्टिव है. जिस वजह से कई जिलों में बारिश के आसार बने हुए हैं. मौसम विभाग के माने तो मंगलवार को भी पटना समेत कई इलाके में जोरदार बारिश होगी. विभाग के मुताबिक अगले 24 से 36 घंटे तकमानसून बिहार के ज्यादातर इलाकों में एक्टिव रहेगा. बता दें कि रविवार से ही पटना के अलावे लखीसराय, बक्सर, मुंगेर, बेतिया, बगहा में रूक-रूककर बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने इसको लेकर कई जिले में अलर्ट जारी किया है.

लोगों के घरों में बारिश के पानी ने दिया दस्तक

ABOUT THE AUTHOR

...view details