बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: थोक और खुदरा मेडिसीन दुकानों पर का धावा दल ने की छापेमारी

बेतिया में थोक और खुदरा मेडिसीन दुकानों पर धावा दल ने छापेमारी की. दुकानदारों को निर्धारित मूल्य पर ही दवा बिक्री करने की हिदायत दी गई है.

By

Published : May 10, 2021, 7:25 PM IST

bettiah
bettiah

बेतिया:पश्चिम चंपारण जिले में लगातार बढ़ते संक्रमणको लेकर प्रशासन सख्त है. इसी कड़ी में कोविड-19 के संक्रमण में उपयोगी विभिन्न आवश्यक दवाओं की कालाबाजारी को रोकने के लिए प्रशासन ने धावा दल गठित किया है. ताकि आमजन को निर्धारित मूल्य पर दवा की उपलब्धता हो.

यह भी पढ़ें: कटिहार रेलवे जंक्शन पर 226 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद, ट्रेन के जरिए लाया गया था कटिहार

दुकानों का औचक निरीक्षण
नरकटियागंज की धावा दल ने थोक और खुदरा विक्रेताओं की दुकानों का औचक निरीक्षण किया. धावा दल ने थोक और खुदरा दवा दुकानों की औचक जांच की है. जांच के क्रम में स्टॉक पंजी, दवा की उपलब्धता, बिक्री दर आदि की सूक्ष्मता से जांच की है.

कालाबाजारी को लेकर सख्त हिदायत
दवा दुकानदारों को निर्धारित मूल्य पर ही दवा बिक्री करने की सख्त हिदायत अधिकारियों ने दी है. वहीं, नरकटियागंज अनुमंडल धावा दल में अजय कुमार सिंह, डीसीएलआर औषधि निरीक्षक अविनाश पटेल, पुलिस अधिकारी, रणविजय सिंह शामिल रहे.

अविनाश पटेल ने बताया में डीएम के निर्देश पर धावा दल बनाया गया है. थोक और खुदरा मेडिसिन दुकानों का निरीक्षण किया जा रहा है. ताकि कोविड मरीजों को आसानी से दवा मिल सके. वहीं दवा दुकानदारों को कालाबाजारी को लेकर सख्त हिदायत दी जा रही है कि कालाबाजारी न करें, अन्यथा कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details