बिहार

bihar

By

Published : Jul 11, 2020, 3:11 PM IST

ETV Bharat / state

बेतिया: दलित बस्ती के लोग कीचड़ में रहने को मजबूर, नगर परिषद के खिलाफ काटा बवाल

बेतिया में दलित बस्ती में लोग कीचड़ में रहने को मजबूर हैं. इसकी वजह से चारों तरफ गंदगी है. जिसको लेकर लोगों ने नगर परिषद के खिलाफ हंगामा किया.

bettiah
हंगामा करते लोग

बेतिया: नरकटियागंज नगर परिषद का दलित बस्ती अपनी बदहाली पर आंसू बहाने को मजबूर है. दलित बस्ती में सैकड़ों परिवार का आशियाना है. लेकिन इस क्षेत्र को देखने ना वार्ड पार्षद आते हैं. ना ही नप प्रशासन. नरकटियागंज नगर के पोखरा चौक वार्ड 6 दलित बस्ती में जन प्रतिनिधियों और प्रशासनिक उपेक्षा के कारण मोहल्लेवासियों ने शनिवार को नगर परिषद के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया.

बस्ती में जमा कीचड़

बीमारी फैलने का डर
मोहल्लेवासियों का कहना है कि दलित बस्ती में लोग कीचड़ में जीने को मजबूर हैं. चारों तरफ गंदगी ही गंदगी है. गंदगी की वजह से बीमारी फैलने का डर बना है. नगरवासियों का कीचड़ की वजह से घर से निकलना मुश्किल हो गया है.

बस्ती में नहीं है शौचालय
स्थानीय लोगों ने बताया कि इस बस्ती में शौचालय नहीं बनने के कारण लोग खुले में शौच करने को मजबूर हैं. नगर परिषद की तरफ से चलंत शौचालय की व्यवस्था तो की गई है. लेकिन केवल शोभा मात्र की है. कचड़ा रखने के लिए नगर परिषद की तरफ से डस्टबिन भी नहीं मिला है. नगर परिषद की ओर से इस दोहरी नीति से दलित परिवार सकते में है और अपनी बदहाली को लेकर मजबूर हैं.

क्या कहते हैं वार्ड पार्षद
इस मामले में वार्ड पार्षद ने कहा कि यहां पर गैरमजरूआ जमीन पर दलित परिवार रहता है. कई बार समस्याओं को लेकर नप अधिकारियों को अवगत कराया गया है. तो वो कहते हैं कि इस क्षेत्र में सरकार की कोई योजना पास नहीं की जाएगी. हालांकि समस्याओं को देखकर निजी कोष से दूर करने की बात कही गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details