बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: पूर्व सांसद पूर्णमासी राम ने छोड़ा हाथ का साथ, बनाएंगे नई पार्टी

पूर्णमासी राम आरजेडी की सरकार में दो बार मंत्री रह चुके हैं. वहीं, जेडीयू से गोपालगंज सांसद भी रहे थे. वर्तमान में वे बिहार कांग्रेस के उपाध्यक्ष थे. लेकिन बार-बार उपेक्षित किये जाने का आरोप लगाकर उन्होंने हाथ का भी साथ छोड़ दिया और राष्ट्रीय जनसंघर्ष (राजपा) नाम से नई पार्टी बनाने की घोषणा की है.

By

Published : Nov 5, 2019, 4:18 AM IST

Poornamasi Ram left the Congress party

बेतिया: बिहार कांग्रेस नेता पूर्णमासी राम ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है. बगहा स्थित अपने निजी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूर्व सांसद पूर्णमासी राम ने इसकी जानकारी दी. साथ ही उन्होंने इस मौके पर कहा कि आगामी 6 नवंबर को बेतिया के नगर भवन से अपनी नई पार्टी राष्ट्रीय जनसंघर्ष पार्टी का ऐलान करेंगे.

पूर्णमासी राम

'पार्टी कार्यकर्ताओं नहीं की जाएगी उपेक्षा'
गौरतलब है कि पूर्णमासी राम आरजेडी की सरकार में दो बार मंत्री रह चुके हैं. वहीं, जेडीयू से गोपालगंज सांसद भी रहे थे. वर्तमान में वे बिहार कांग्रेस के उपाध्यक्ष थे. लेकिन बार-बार उपेक्षित किये जाने का आरोप लगाकर उन्होंने हाथ का भी साथ छोड़ दिया और राष्ट्रीय जनसंघर्ष (राजपा) नाम से नई पार्टी बनाने की घोषणा की है. साथ ही उन्होंने अपने आवास पर संवाददताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि वह सेवानिवृत्त आईएएस और विश्व बैंक के निदेशक रह चुके डॉक्टर गुलरेज होदा के साथ मिलकर एक नई पार्टी बना रहे हैं. जिसमे अन्य पार्टियों की तरह कार्यकर्ताओं की उपेक्षाएं नहीं की जाएगी. जो जितना काम करेगा उसको उतना ही पार्टी सम्मान देगी.

पूर्णमासी राम ने छोड़ा हाथ का साथ

'प्रबुद्ध लोगों को राजनीति से जुड़ना होगा'
दलित नेता के तौर पर पहचान बनाए पूर्णमासी राम ने विधानसभा और लोकसभा तक का सफर पूरा कर अपने लंबे राजनीति कैरियर में अब विश्व बैंक के पूर्व निदेशक और रिटायर्ड आईएएस डॉ गुलरेज होदा के साथ मिलकर एक ओर दलित मुस्लिम वोटरों को एकजुट करने समेत पिछड़ी और अगड़ी जातियों के भागीदारी सुनिश्चित करने की जानकारी दी. वहीं, रिटायर्ड आईएएस गुलरेज होदा ने कहा कि राजनीति उनके लिए बिल्कुल नया है लेकिन आनेवाले समय मे प्रबुद्ध लोगों को ही राजनीति से जुड़ना होगा तभी एक सशक्त और समृद्ध भारत का निर्माण हो सकता है. इसलिए वे नई पार्टी का गठन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details