बिहार

bihar

ETV Bharat / state

खेतों के रास्ते 15 किलोमीटर पैदल UP जा रहे पैसे निकालने बिहार के लोग, फिर भी नहीं मिल रहा पैसा

बॉर्डर सील और पाबंदियों के कारण लोग खेतों के रास्ते ही 15 से 20 किमी की दूरी तय कर बैंक पहुंचते हैं. यूपी के लोग पहले से ही बैंक शाखा में रहते हैं जब तक बिहार के लोगों का नंबर आता है तब तक ब्रांच में पैसा खत्म हो जाता है. या फिर लिंक फेल हो जाने का कारण वापस लौटा दिया जाता है.

By

Published : Apr 17, 2020, 11:21 PM IST

c
पश्चिम चम्पारण

बेतियाःलॉक डाउन में ठकराहा प्रखंड के लोगों की समस्या बढ़ गई है. पैसे की निकासी के लिए लोग परेशान है. ठकराहा ब्रांच का बैंक यूपी के तमकुही में संचालित होता है. बॉर्डर सील होने और पाबंदियों के कारण लोग खेतों के रास्ते ही 15 से 20 किमी की दूरी तय कर बैंक पहुंचते हैं. लेकिन पैसा नहीं मिलने लोगों को काफी समस्या हो रही है.

ठकराहा प्रखंड स्थित बैंक ऑफ इंडिया का भैसहवा शाखा यूपी के तमकुही में संचालित होता है. जिस कारण लोगों को लॉक डाउन में पैसे की निकासी में परेशानी हो रही है. लोगों का कहना है कि लॉक डाउन की वजह से वाहनों का परिचालन बंद है. ऐसे में पैसे की निकासी के लिए खेत के रास्ते पैदल ही 15 से 20 किलोमीटर चलना पड़ता है. शाखा पहुंचने में काफी समय लग जाता है वहीं, बैंक में पहुंचते ही पैसा खत्म हो जाता है.

डीएम से बात करेंगे विधायक
वाल्मीकिनगर विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रिंकू सिंह ने कहा कि इस समस्या को डीएम से बात करेंगे. समस्या को जल्द से जल्द समाधान करने की कोशिश करेंगे. विधायक के मुताबिक वर्तमान में प्रखंड में सभी प्रकार की व्यवस्था होने के बाद भी यूपी में बैंक संचालन का कोई औचित्य नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details