बिहार

bihar

By

Published : Jul 2, 2021, 7:31 AM IST

ETV Bharat / state

बगहा: बाढ़ के कारण नाले में तब्दील हुई सड़क, सिर्फ फोटो खींचने आए अधिकारी, अब तक नहीं हुआ निर्माण

बगहा के भैरोगंज में दो साल पहले आयी बाढ़ में सड़क टूट (Road Damage) गई. जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लोगों को पैदल चलने में भी काफी दिक्कत होती है. सड़क नाले में तब्दील हो चुकी है. अधिकारी आते हैं और सड़क की फोटो खींचकर ले जाते हैं. लेकिन निर्माण नहीं हो रहा है.

सड़क निर्माण नहीं होने से लोगों को परेशानी
सड़क निर्माण नहीं होने से लोगों को परेशानी

पश्चिम चंपारण:बिहार के पश्चिम चंपारण (West Champaran) जिले के भैरोगंज में एक सड़क दो वर्ष पूर्व बाढ़ में टूट गई और नाले (Drainage) में तब्दील हो गई है. इसी नाले में चलकर लोग आवाजाही करते आ रहे हैं, लेकिन अब तक प्रशासन ने नई सड़क नहीं बनवाया है. लिहाजा ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही है. ग्रामीणों का कहना है कि जनप्रतिनिधियों समेत प्रशासन (Administration) ने अब तक रास्ते की फोटो खींचकर ले जाने के सिवाय कुछ नहीं किया है.

ये भी पढ़ें-मां की गला रेत हत्यारे ने 10 माह की बच्ची का किया कत्ल, पिता ने प्रेमी पर लगाया आरोप

सड़क बन गया नाला
बगहा के भैरोगंज के वार्ड-5 में लोग सड़क के बजाए नाले में चलने को मजबूर हैं. दरअसल भैरोगंज बाजार से मुहल्ले में आई सड़क तो ठीक है, लेकिन जहां से वार्ड-5 शुरू होता है, वहां से सड़क नाले का रूप ले चुकी है. बता दें कि दो वर्ष पहले आयी बाढ़ में यहां की सड़क टूट गई और नाले में तब्दील हो गई. नतीजतन अन्य वार्डों में आने-जाने का रास्ता ही भंग हो गया. ऐसे में लोगों को नाले के जरिए ही आना-जाना पड़ रहा है.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें-दुधमुंहे बच्चे के साथ प्रेमी संग भाग गई थी विवाहिता, 5 दिन बाद मिला मां-बेटी का शव

बरसात के दिनों में परेशानी अधिक
आसपास के सैकड़ों ग्रामीणों को भैरोगंज बाजार या रेलवे स्टेशन अथवा अस्पताल जाना हो तो यही एक रास्ता है. यही वजह है कि ग्रामीणों को काफी मुश्किलों का सामना कर नाली पार कर अन्यत्र जाना पड़ता है. ग्रामीणों का कहना है कि जब बारिश आती है तो पूरे मोहल्ले का पानी अब इसी नाले के रास्ते नहर में जाता है. ऐसे में बच्चों के डूबने का भय तो रहता ही है, आने-जाने में भी परेशानी होती है. यहां तक कि इस नाले में पैदल चलने में भी डर लगता है.

ये भी पढ़ें-बगहा:रामनगर में शिक्षिका की संदिग्ध मौत, घर में मिला शव, कटी थी हाथ की नस

नहीं सुनता कोई
ग्रामीणों का कहना है कि पंचायत के मुखिया और वार्ड सदस्य से शिकायत की गई, बीडीओ-सीओ भी देखने आए, लेकिन अब तक एक साल के भीतर दर्जनों बार सिर्फ नाले में तब्दील हुए सड़क की फोटो ही खींचकर गए हैं. बाकी सड़क निर्माण का काम शुरू नहीं हुआ है. लोगों का कहना है कि मुखिया को भी इधर आये साल भर से ऊपर हो गए हैं और उनकी सुनने वाला कोई नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details