बिहार

bihar

बेतिया: वोटर लिस्ट में वॉर्ड नंबर बदले जाने से ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, किया प्रदर्शन

By

Published : Apr 5, 2021, 4:45 PM IST

हरपुर गढ़वा पंचायत में वार्ड नंबर-16 के ग्रामीणों का नाम वार्ड नंबर-09 में कर दिया गया है. इससे लोगों में नाराजगी है. लोगों ने इसके खिलाफ प्रदर्शन कर सुधार की मांग की.

People angry over the voter list disturbances in Bettiah
People angry over the voter list disturbances in Bettiah

बेतिया: मझौलिया प्रखंड के हरपुर गढ़वा पंचायत में वार्ड नंबर-16 के ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय पर जमकर हंगामा किया. लोगों ने बीडीओ और सीओ पर लापरवाही का आरोप लगाकर काफी प्रदर्शन किया. लोगों ने आरोप लगाया कि उनका नाम वार्ड नंबर-16 से काटकर वार्ड नंबर-09 में कर दिया गया है. इससे लोगों को परेशानी होगी.

ये भी पढ़ें- बिहार में बिना भूमि बंदोबस्ती वाले मंदिरों से नहीं हो रही आय: किशोर कुणाल

परेशान ग्रामीणों ने बताया कि इस गांव के सभी लोगों का आधार कार्ड और राशन कार्ड समेत कई जरूरी डॉक्यूमेंट वार्ड नंबर-16 से बना है. लेकिन इस साल के वोटरलिस्ट में हम सभी लोगों का नाम वार्ड नंबर 16 से काटकर वार्ड नंबर-09 में किया गया है. वार्ड नंबर-09 यहां से तीन किलोमीटर दूर है.

वोटर लिस्ट

‘नाम नहीं सुधरा तो नहीं देंगे वोट’

एक वार्ड से दूसरे वार्ड में नाम दे देने से नाराज ग्रामीणों ने कहा कि अगर नाम सुधार नहीं हुआ तो हम सभी वहां वोट करने नहीं जाएंगे. बता दें कि ग्रामीणों ने इसकी लिखित शिकायत मझौलिया बीडीओ और अपने पंचायत के पंचायत सचिव से किया गया है. लेकिन अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है और नाम को वार्ड नंबर के अनुसार सुधारा भी नहीं गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details