बिहार

bihar

ETV Bharat / state

प. चंपारण: चनपटिया प्रखंड में 1 करोड़ 28 लाख की लागत से बनने वाले पंचायत भवन का निर्माण कार्य हुआ शुरू

चनपटिया प्रखंड के महनाकुली पंचायत में बनने वाले पंचायत भवन का निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया गया. स्थानीय मुखिया ने बताया कि इस भवन के निर्माण के बाद इलाके के लोगों को प्रखंड कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा.

By

Published : Sep 15, 2020, 12:46 AM IST

Bihar news
Bihar news

पश्चिम चंपारण: चनपटिया प्रखण्ड के महनाकुली पंचायत में बनने वाले पंचायत भवन का भूमि पूजन कार्यक्रम किया गया. यह कार्यक्रम पंचायत के मुखिया अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में संपन्न हुई.

1 करोड़ 28 लाख की लागत से होगा भवन का निर्माण

इस मामले को लेकर मुखिया अजय सिंह ने बताया कि 1 करोड़ 28 लाख की लागत से पंचायत भवन का निर्माण किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पंचायत भवन के अभाव में लोगों के साथ जन संवाद और बैठक करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. भवन निर्माण के बाद इलाके में विकास की गति और तेज रफ्तार से होगी.

आरटीपीएस की सुविधाएं गांव में ही मिलेगी

मुख्य ने बताया कि भवन निर्माण को काफी पहले ही मंजूरी मिल चुकी थी. लेकिन संक्रमण के कारण निर्माण कारी में देरी हो रही थी. उन्होंने कहा कि इस भवन के निर्माण के बाद पंचायत के लोगों को प्रखंड कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. लोगों को इसी पंचायत भवन में आरटीपीएस की सभी सुविधाएं मिलेगी. मुखिया ने बताया कि वह जल्द से जल्द तय समय सीमा के भीतर निर्माण कार्य को पूरा करवाने की कोशिश करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details