बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कैबिनेट बैठक की जगह बदलने से लोगों में मायूसी, विपक्षी बोले- मुख्यमंत्री राजस्व का कर रहे हैं दुरुपयोग

वाल्मीकिनगर में कैबिनेट की बैठक का स्थान बदलने से स्थानीय लोग निराश हैं. वहीं विपक्षी पार्टियों ने निशाना साधते हुए कहा है कि यह सरकारी फंड का दुरुपयोग है.

By

Published : Nov 21, 2021, 7:45 PM IST

बगहा में इसी पार्क का होना था उद्घाटन
बगहा में इसी पार्क का होना था उद्घाटन

प. चंपारण (बगहा): बिहार के बगहा ( Bagha ) में होने जा रही बिहार कैबिनेट बैठक का स्थान बदल दिया गया है. 23 नवंबर को होने जा रही बैठक पहले वाल्मीकिनगर में होनी थी लेकिन अब सीएम नीतीश कुमार ( CM Nitish Kumar ) की अध्यक्षता में यह ( Changed venue of Bihar cabinet meeting ) पटना सचिवालय में होगी. इसको लेकर विपक्षी पार्टियों ने बयानबाजी शुरू कर दिया है. कांग्रेस नेता का कहना है कि कैबिनेट की तैयारियों को लेकर लाखों करोड़ों खर्च किये गए और लोग मुंह ताकते रह गए.

यह भी पढ़ें- वाल्मीकिनगर में होने वाली बिहार कैबिनेट बैठक का स्थान बदला, अब पटना में CM नीतीश करेंगे मीटिंग

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इंडो-नेपाल सीमा स्थित वाल्मीकिनगर में सम्भावित कैबिनेट की बैठक को लेकर प्रशासनिक स्तर पर पुरजोर तैयारियां की गईं थी. लेकिन अब अपरिहार्य कारणों से कैबिनेट का बैठक का स्थान बदल दिया गया है. इससे जिलेवासियों के बीच काफी निराशा है. साथ ही विपक्षी पार्टियां भी इसको लेकर मुद्दा बना रही है. खासकर सोशल साइट्स पर विपक्षी नेता जुमलेबाज सरकार का नारा दे रहे हैं.

बगहा में बिहार कैबिनेट की बैठक स्थगित होने के बाद स्थानीय निराश

दरअसल, मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर 90 फीसदी तैयारियां कर ली गई थी. वाल्मीकिनगर की सड़क समेत सरकारी गेस्ट हाउसों का रंग-रोगन किया गया था. इसके अलावा वन विभाग के सभागार में कैबिनेट बैठक की सारी मुकम्मल तैयारियां की गई थी. इस सभागार कक्ष के सामने लाखों रुपये खर्च कर जर्मन हैंगर कैम्प बनाया गया था, जिसमें अधिकारियों के बैठने की व्यवस्था की गई थी. लेकिन अब बैठक स्थगित होने के बाद इसको हटाया जा रहा है. जिसको लेकर कांग्रेस नेता नंदेश पांडेय का कहना है कि सरकार ने राजस्व का दुरुपयोग किया है और जनता का पैसा पानी की तरह बहाया गया है.

दरअसल, मुख्यमंत्री वाल्मीकिनगर में नौकायन और बच्चों के स्विमिंग पूल का उद्घाटन करने वाले थे. कन्वेंशनल सेंटर का शिलान्यास होना था. इसके अलावा जिलेवासियों को उम्मीद थी कि वाल्मीकिनगर स्थित एयरपोर्ट को शुरू करने संबंधित भी कुछ सुखद निर्णय सुनने को मिलेगा. लोगों ने सबसे ज्यादा उम्मीद बगहा को राजस्व जिला घोषित करने को लेकर संजोया था. लेकिन कैबिनेट बैठक स्थगित होने से उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया है. हालांकि लोग इस बात से जरूर खुश हैं कि उनके आगमन को लेकर वाल्मीकिनगर जरूर चमक गया है.

ये भी पढ़ें: कृषि कानूनों की वापसी पर बोले नीतीश- केंद्र ने लगाया, केंद्र ने ही हटाया

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details