बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: शिक्षा और स्वास्थ्य के विषय पर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन

प्रदेश में गिरते शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर जिले के नरकटियागंज प्रखंड में एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया. सेमिनार में बतौर विशिष्ठ अतिथि पहुंचे आफताब आलम ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य मूलभूत जरूरते हैं. सरकारों को इस पर अधिक ध्यान देने की जरूरत ही है.

By

Published : Dec 13, 2020, 5:22 PM IST

बेतिया
बेतिया में सेमिनार का आयोजन

बेतिया:शिक्षा और स्वास्थ्य के प्रति उदासीनता को देखते हुए सेवानिवृत्त शिक्षक मौलाना अमीरुद्दीन ने एक चिंतन सेमिनार का आयोजन किया. नरकटियागंज के चांदपुर में मदरसा नूरुल इस्लाम के प्रांगण में शिक्षा और स्वास्थ्य पर एकदिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया.

सरकार को प्रदेश की गिरती स्वास्थ्य और शिक्षा पर ध्यान देने की जरूरत
सेमिनार में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करने पहुंचे डॉ. शम्भू राम नें आज के दौर में शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डाला. वहीं बतौर विशिष्ठ अतिथि के तौर पर सेमिनार में उपस्थित हुए डॉ. आफताब आलम ने शिक्षा और स्वास्थ्य पर अपने विचार व्यक्त किए. उन्होंन कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य के गिरते हुए ग्राफ पर सरकार को ध्यान देना चाहिए.

बेतिया में एक दिवसीय सेमिनार

सभी वंचितों को शिक्षा देना है सेमिनार का लक्ष्य
वहीं, कार्यक्रम के अध्यक्ष अल्हाज अमीरुद्दीन नें जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि आने वाले समय में शिक्षा और स्वास्थ्य के माध्यम से समाज से वंचित लोगों को मुख्य धारा में जोड़ा जाएगा. आज गांधी के कर्म भूमी और वाल्मीकि के तपो भूमि से शिक्षा और स्वास्थ्य का इंकलाब चलाया गया है. जिसको समाज के हर तबके तक पहुंचाया जाएगा. इस मौके पर नरकटियागंज के स्थानीय शिक्षाविद भी इस सेमिनार में उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details