बिहार

bihar

बेतिया: प्रखंड प्रमुख और उपप्रमुख की कुर्सी खतरे में, अविश्वास प्रस्ताव पारित

By

Published : Sep 5, 2020, 10:51 PM IST

नरकटियागंज प्रखंड प्रमुख और उपप्रमुख पर लगाए गए अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया. प्रमुख और उपप्रमुख की कुर्सी खतरे में है. चुनाव को लेकर बीडीओ ने जिलाधिकारी को पत्र लिखा है. उन्होंने बताया कि जल्द ही चुनाव करा लिया जाएगा.

etv bharat
प्रखंड प्रमुख और उपप्रमुख की कुर्सी खतरे में.

बेतिया: नरकटियागंज प्रखंड के प्रमुख रीना देवी और उपप्रमुख उपेंद्र यादव की कुर्सी खतरे में पड़ गई है. दोनों के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया है. प्रखण्ड कार्यालय में प्रमुख और उपप्रमुख पर अविश्वास प्रस्ताव को लेकर वोटिंग हुई. इस दरमियान सुरक्षा को लेकर पुलिस बल मौजूद रही.

27 पंचायत समितियों ने किया वोटिंग
प्रमुख पर लगे अविश्वास प्रस्ताव में 27 पंचायत समितियों ने वोटिंग किया, जिसमें मात्र एक वोट प्रमुख के पक्ष में पड़ा, जबकि दो वोट अवैध घोषित कर दिया गया. जानकारी के मुताबिक नरकटियागंज में पंचायत समिति सदस्यों की संख्या 38 है. वोटिंग के दौरान प्रखंड प्रमुख और उपप्रमुख सहित 8 समिति सदस्य अनुपस्थित रहे. वहीं उप प्रमुख के खिलाफ 27 मत पड़े और तीन पक्ष में पड़े.

जल्द ही कराया जाएगा चुनाव
बीडीओ राघवेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि प्रखंड प्रमुख और उपप्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया है. प्रमुख और उपप्रमुख के चुनांव को लेकर जिलाधिकारी के पास पत्र लिखा जा रहा है. आदेशानुसार चुनाव जल्द ही करा लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details