बिहार

bihar

प्रचंड जीत के बाद NDA में खुशी तो विपक्षी खेमे में गम का माहौल

By

Published : May 24, 2019, 12:26 PM IST

17वीं लोकसभा चुनाव का परिणाम आ गया है. बिहार के साथ-साथ पूरे देश में एनडीए ने भारी मतों से जीत हासिल की है. इसके बाद से कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर देखी जा रही है.

जीत का जश्न मनाते कार्यकर्ता

बेतिया:लोकसभा चुनाव में एनडीए ने बिहार में प्रचंड जीत हासिल की है. ऐसे में एक तरफ जहां एनडीए कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है. वहीं दूसरी तरफ विपक्षी दलों में उदासी छाई हुई है. काउंटिंग के दूसरे राउंड में ही कई प्रत्याशी मतगणना केंद्र से भूमिगत हो गए.

एनडीए में खुशी की लहर
इस दौरान वाल्मीकिनगर और पश्चिम चंपारण संसदीय क्षेत्र से एनडीए के दोनों प्रत्याशियों ने भी अपनी खुशी जाहिर करते हुए जीत का जश्न मनाया. इस खुशी को लौरिया से भाजपा के विधायक व भोजपुरी फिल्म सम्राट विनय विहारी ने जश्न विजयी गीत गाकर मनाया.

जीत का जश्न मनाते कार्यकर्ता

हारने वाले प्रत्याशी मतगणना केंद्र हुए गायब
एक तरफ जहां पश्चिम चंपारण सीट से रालोसपा के बृजेश कुशवाहा वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र से बसपा के दीपक यादव मतगणना केंद्र पर नजर ही नहीं आये. वहीं, कुछ प्रत्याशी दूसरे और तीसरे राउंड की गिनती के बाद ही मतगणना केंद्र से नौ दो ग्यारह हो गए.

गीत गाकर मनाया जश्न
दूसरी तरफ देश भर में प्रचण्ड जीत हासिल करने के बाद एनडीए खेमे में खुशी का ठिकाना नहीं था. भाजपा पार्टी के लौरिया और रामनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक विनय विहारी ने इस जीत का जश्न गीत गाकर मनाया.

वैद्यनाथ महतो को मिले 3 लाख से अधिक मत
बता दें कि वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र से वैद्यनाथ प्रसाद महतो ने रिकॉर्ड 3 लाख 54 हजार 599 मतों से जीत हासिल कर अपने प्रतिद्वंदी कौंग्रेस के केदार शास्वत को धूल चटाई है.

केदार शास्वत को मिले 2 लाख से अधिक वोट
वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र में कुल 10 लाख 30 हजार 805 मतदाताओं ने वोट किया था, जिसमें वैद्यनाथ प्रसाद को 6 लाख 2 हजार 63 मत प्राप्त हुए. वहीं, केदार शास्वत को 2 लाख 47 हजार 464 मतों से ही संतोष करना पड़ा है. 34 हजार 298 वोटरों ने इस संसदीय क्षेत्र में नोटा का उपयोग किया.

45 हजार से अधिक लोगों ने दबाया नोटा
पश्चिम चंपारण संसदीय क्षेत्र में कुल 10 लाख 6 हजार 533 लोगों ने मतदान किया था, जिसमें 45 हजार 569 लोगों ने नोटा पर बटन दबाया था. ऐसे में जहां भाजपा प्रत्याशी को कुल 5 लाख 99 हजार 843 वोट मिलें. वहीं, लोजपा प्रत्याशी बृजेश कुशवाहा को 3 लाख 7 हजार 630 वोट प्राप्त हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details