बिहार

bihar

बेतिया: बाल मजदूरी करा रहा है नगर निगम, बिना सुरक्षा उपकरण के 80 फीट की ऊंचाई पर काम कर रहे मजदूर

By

Published : Feb 5, 2020, 1:03 PM IST

मीनार की ऊंचाई पर काम कर रहे ये मजदूर कभी भी हादसे का शिकार हो सकते हैं. बावजूद इसके नगर परिषद की ओर से लापरवाही की जा रही है.

Bettiah
Bettiah

बेतिया:जिले में नाबालिग बिना सेफ्टी बेल्ट के नगर परिषद कार्यालय कैंपस में मजदूरी का काम कर रहे हैं. ये मजदूर नाबालिग बिना सेफ्टी बेल्ट और हेलमेट के जल मीनार की ऊंचाई पर चढ़कर काम करने में लगे हैं. ये मजदूर जान जोखिम में डालकर काम कर रहे हैं, जो कभी भी किसी बड़े हादसे का शिकार हो सकते हैं.

बाल मजदूरी करते बच्चे

कभी भी हो सकता है हादसा
नगर परिषद कैंपस में जल मीनार बुडको कंपनी की ओर से बनाया जा रहा है. इस जल मीनार की ऊंचाई लगभग 70 से 80 फीट है. इसके बावजूद यहां काम कर रहे मजदूरों के लिए सेफ्टी बेल्ट या उनकी सुरक्षा के लिए कोई उपाय नहीं किए गए हैं. मीनार की ऊंचाई पर काम कर रहे ये मजदूर कभी भी हादसे का शिकार हो सकते हैं. बावजूद इसके नगर परिषद की ओर से लापरवाही की जा रही है.

पेश है रिपोर्ट

'सेफ्टी के लिए किए गए हैं सारे इंतजाम'
बुड़को कंपनी के जेई से बात की गई, तो वह सवालों से बचते नजर आए. उन्होंने कहा कि हमने सेफ्टी के लिए सारे इंतजाम किए हैं, लेकिन मजदूरों ने सेफ्टी बेल्ट और हेलमेट नहीं पहना है. साथ ही उन्होंने कहा कि नाबालिग अगर काम कर रहे हैं, तो कार्रवाई की जाएगी. नगर परिषद कार्यपालक अधिकारी ने कहा कि इस संबध में अभी भी कोई जानकारी नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details