बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पश्चिम चंपारण: मुखिया ने जनसहयोग से कराया टूट रही सड़क की मरम्मती का काम

मोतीपुर पंचायत स्थित उमा टोला से पंचायत सरकार भवन होते हुए मोतीपुर गांव जाने वाली मुख्य सड़क टूटने लगी थी. वहीं, पानी की धारा तेज होने के कारण सड़क को समय से नहीं बचाया जाता तो अंतत: पूर्ण रूप से आवागमन अवरुद्ध हो जाता.

By

Published : Jul 13, 2020, 2:14 PM IST

पश्चिम चंपारण
पश्चिम चंपारण

पश्चिम चंपारण:जिले में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण गंडक नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है. वहीं, रिहायसी क्षेत्रों में भी बरसात का पानी घुसने के कारण लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. आलम ये है कि सड़कें टूटने लगी हैं. गांव कि गलियां भी कीचड़मय हो गई हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए ठकराहा प्रखंड में मोतीपुर पंचायत की टूट रही सड़कों की मरम्मती का कार्य कराया गया.

गिर गया 100 साल पुराना बरगद का पेड़

मुखिया ने उठाई कुदाल
मोतीपुर पंचायत स्थित उमा टोला से पंचायत सरकार भवन होते हुए मोतीपुर गांव जाने वाली मुख्य सड़क टूटने लगी थी. वहीं, पानी की धारा तेज होने के कारण सड़क को समय से नहीं बचाया जाता तो अंतत: पूर्ण रूप से आवागमन अवरुद्ध हो जाता. मामले की गंभीरता को देखते हुए मुखिया सुरेंद्र यादव और समाजसेवी मनोज यादव ने कुदाल उठाई तो आसपास के लोग भी बचाव कार्य में जुट गए. इस दौरान लोगों ने सड़क के किनारे बालू भरे बोरे रखकर सड़क को बचाने की कोशिश की.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

100 साल पुराना बरगद का वृक्ष ढहा
मुखिया सुरेंद्र यादव ने बताया कि राजकीय प्राथमिक विद्यालय उमा टोला के प्रांगण में 100 वर्ष से अधिक आयु का बरगद का वृक्ष पानी मे ढह गया. वहीं, विद्यालय में भी काफी पानी घुस गया है. उन्होंने बताया कि उमा टोला गांव बाढ़ की जद में आ गया है. हालांकि लोगों को हर मुमकिन सहायता दी जा रही है. वहीं, बाढ़ पीड़ितों में सीओ चंद्रशेखर तिवारी ने पालीथिन का वितरण किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details