बिहार

bihar

बेतिया: मंदिर के पास मादक पदार्थों की बिक्री, रोक लगाने के लिए प्रशासन को ज्ञापन

By

Published : Jul 27, 2020, 1:51 PM IST

बेतिया जिले में शिव मंदिर के पास मादक पदार्थ की बिक्री को लेकर थानाध्यक्ष शिकारपुर और अनुमंडल पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया है. इस मामले में भाजपा नेता अजीत कुमार उर्फ श्याम पंडित ने प्रशासन को 48 घंटे में गुमती और ठेला कृषि बाजार प्रांगण से हटाने की चेतावनी दी गई है.

sale of Intoxicant near shiv temple
मंदिर के पास मादक पदार्थ की बिक्री

बेतिया:जिले के नरकटियागंज में कृषि बाजार रोड स्थित शिव मंदिर के समीप मादक पदार्थ की बिक्री की जाती है. गुटखा और मादक प्रदार्थ की बिक्री होने से पूजा करने वाली महिलाओं को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

मंदिर के पास मादक पदार्थों की बिक्री
जिले के कृषि उत्पादन बाजार समिति के प्रांगण में स्थित शिव मंदिर के बगल में एक गुमती में प्रतिबंधित गुटखा और मादक पदार्थों की बिक्री की जा रही है. इसे हटवाने की बात को लेकर शिकायत पत्र थानाध्यक्ष शिकारपुर और अनुमंडल पदाधिकारी को दिया गया. वहीं 25 दिन बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी. इससे उस क्षेत्र की महिलाओं को पूजा के दौरान काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

धरना देने की कही बात
इस मामले में कार्रवाई करने की मांग को लेकर भाजपा नेता ने धरना देने की बात कही है. इस कार्यक्रम का समर्थन में कई सामाजिक संगठन धरना में शामिल होंगे. वहीं केपी फाउंडेशन, नागरिक मार्च, शान्ति युवा वाहिनी, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल की नरकटियागंज इकाई सभी सामाजिक संस्था प्रशासन के विरुद्ध धरना में शामिल होंगे. इस दौरान विधि व्यवस्था की सारी जवाबदेही अनुमंडल प्रशासन की होगी. भारतीय जनता पार्टी ओबीसी प्रकोष्ठ के जिला महासचिव अजीत कुमार ऊर्फ श्याम पंडित ने बताया कि इस संबंध में जिला पदाधिकारी पश्चिम चम्पारण को 3 जुलाई 2020 को पत्र दिया जा चुका है.

48 घंटे का दिया समय
भाजपा नेता अजीत कुमार उर्फ श्याम पंडित ने प्रशासन को 48 घंटे में गुमती और ठेला कृषि बाजार प्रांगण से हटाने की चेतावनी दी है. इसका साथ ही कहा गया है कि यदि अवैध रूप से नशीले पदार्थों की बिक्री पर रोक नहीं लगाई गई और ठेला गुमती को नहीं हटाया गया तो, बाध्य होकर अनुमंडल पदाधिकारी और थानाध्यक्ष शिकारपुर के विरुद्ध थाना परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details