बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: विधानसभा चुनाव को लेकर स्वीप कोषांग की बैठक, अधिकारियों को दिए गए कई निर्देश

बिहार विधान सभा चुनाव को लेकर बेतिया में स्वीप कोषांग की एक बैठक की गई. बैठक के दौरान कोषांग के नोडल अधिकारी ने अधिकारियों को मतदाता जागरूकता को लेकर अहम दिशा निर्देश दिए.

By

Published : Sep 10, 2020, 9:48 PM IST

Betiya
Betiya

बेतिया: विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर स्वीप कोषांग की बैठक की गई. इस दौरान कोषांग के नोडल अधिकारी राजीव कुमार ने कहा कि बैठक में मतदान जागरूकता को लेकर सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए गए.

उन्होंने अधिकारियों को स्वीप गतिविधियों के संचालन के दौरान संक्रमण से बचाव के उपाय को अनिवार्य रूप से उपयोग करने के निर्देश दिए.

चलाया जाएगा मतदाता जागरूकता अभियान
बैठक में शामिल अधिकारियों को संबोधित करते हुए स्वीप कोषांग के नोडल अधिकारी राजीव कुमार ने बताया कि निर्वाचन विभाग की ओर से जारी निर्देश के अनुसार में सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफाॅर्म फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम आदि के माध्यम से स्वीप सामग्रियों का व्यापक पैमाने पर प्रचार-प्रसार कराना सुनिश्चित किया जाये.

इसके अलावा उन्होंने आईटी मैनेजर को निर्देश दिया कि सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार-प्रसार कर आमजन को मतदान के प्रति जागरूक और प्रेरित करने के लिए आवश्यक कार्रवाई किया जाए.

जिला स्तर से लेकर बूथ स्तर तक हो प्रचार

राजीव कुमार ने बताया कि स्वीप गतिविधि का संचालन जिलास्तर, अनुमंडल स्तर, प्रखंड स्तर सहित बूथ स्तर तक कराई जाये. ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान के प्रति जागरूक और प्रेरित हो सके.

दिए गए ये निर्देश

उन्होंने बताया कि मतदताओं को जागरूक करने के लिए निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार जिलास्तर से लेकर बूथस्तर तक नियमित रूप से स्वीप से संबंधित बैठक आयोजित कराई जाए. उन्होंने आगे कहा कि स्वीप गतिविधि के सफल संचालन के लिए संबंधित अधिकारियों और कर्मियों क प्रशिक्षित भी किया जाएगा. स्वीप गतिविधि के संचालन के लिए आवश्यकतानुसार बैनर, पोस्टर, फ्लेक्स आदि की उपलब्धता भी अविलंब सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details