बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: चुनाव की तैयारी को लेकर बीएलओ की हुई बैठक, लिंगानुपात पर हुई चर्चा

जिले के भितहा प्रखंड सभागार में मंगलवार को बीडीओ पन्नालाल की अध्यक्षता में प्रखंड के सभी बीएलओ कि बैठक हुई. बैठक में बीडीओ ने सभी को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

bettiah
बेतिया

By

Published : Sep 22, 2020, 9:43 PM IST

बेतिया(वाल्मीकिनगर): आगामी विधानसभा चुनाव और वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव की तैयारी को लेकर लगातार अधिकारियों की बैठक जारी है. चुनाव आयोग के निर्देशानुसार हर क्षेत्र में पूरी तैयारी की लगातार समीक्षा की जा रही है.

जिले के भितहा प्रखंड सभागार में मंगलवार को बीडीओ पन्नालाल की अध्यक्षता में प्रखंड के सभी बीएलओ कि बैठक हुई. बैठक में बीडीओ ने सभी को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए. आगामी लोकसभा उपचुनाव और विधानसभा चुनाव के मद्दनेजर सभी तैयारी पूरी की जा रही है. वहीं इस बैठक में मतदाताओं के लिगांनुपात पर विशेष चर्चा की गई. इसमें प्रत्येक बुथो के बीएलओ से एक एक कर लिगांनुपात कि समीक्षा कि गयी. इस दौरान कई बुथो पर लिंगानुपात में काफी भिन्नता देखने को मिली. इससें सम्बन्धित बीएलओ को बुथों पर महिला मतदाताओं कि संख्या बढाने के लिए निर्देशित किया गया है.

18 वर्ष के उपर के सभी लोगों का जोड़े नाम
वहीं बैठक में अपने अपने बुथो पर महिला मतदाताओं कि संख्या ज्यादा से ज्यादा जोड़ने और 18 वर्ष की उम्र पुरा कर चुके लोगों का नाम जोड़ने का निर्देश दिया गया. इसको लेकर प्रपत्र 6 भरकर अविलम्ब कार्यालय में जमा करने का निर्देश दिया गया. वही बैठक मे सभी बीएलओ द्वारा नाम जोड़ने सहित अन्य प्रपत्र जमा किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details