बिहार

bihar

सरकारी अस्पतालों में एक्सपायर हो रही हैं दवाईयां, मरीज दर-दर भटकने को मजबूर

By

Published : Jul 18, 2019, 8:44 PM IST

Updated : Jul 18, 2019, 11:38 PM IST

अस्पताल के मरीज बताते हैं कि अस्पताल में उन्हें दवाईयां उपलब्ध नहीं कराई जा रही है. इसके लिए उन्हें दर-दर भटकना पड़ता है. मरीज बाहर की दुकानों से दवाईयां लेने को मजबूर हैं.

अस्पताल

बेतिया:एक तरफ राज्य के सरकारी अस्पतालों में दवाईयों का घोर अभाव है, तो दूसरी तरफ बेतिया के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में भारी मात्रा में दवाईयां एक्सपायर होने की वजह से फेंकी जा रही है. अस्पताल प्रबंधन चालाकी से इन दवाईयों को नवनिर्मित भवन के बेसमेंट में ठिकाने लगा रहा है, ताकि किसी को इसकी भनक नहीं लग सके.

अस्पताल अधीक्षक और मरीज का बयान

बेसमेंट में ठिकाने लगाई जा रही हैं दवाईयां
अस्पताल परिसर के नवनिर्मित भवन के बेसमेंट में कार्टन में भर-भर कर एक्सपायर दवाईयों को ठिकाने लगाई जा रही हैं. ये सभी दवाईयां 2010, 2011 और 2012 की हैं, जो अस्पताल में रखी-रखी एक्सपायर हो चुकी है.

बेसमेंट में ठिकाने लगाई जा रही हैं दवाईयां

दवाईयों के लिए भटकते हैं मरीज
अस्पताल के मरीज बताते हैं कि अस्पताल में उन्हें दवाईयां उपलब्ध नहीं कराई जा रही है. इसके लिए उन्हें दर-दर भटकना पड़ता है. मरीज बाहर की दुकानों से दवाईयां लेने को मजबूर हैं.

एक्सपायर दवाईयां

अस्पताल अधीक्षक का बयान
वहीं, इस बारे में अस्पताल के अधीक्षक डॉ. डीके सिंह ने बताया कि यह उनके समय का मामला नहीं है. इसकी सूचना प्रधान सचिव को दे दी गई है. हालांकि इतनी भारी मात्रा में दवाईयों का एक्सपायर होना विभाग की गलती को दर्शाता है.

Last Updated : Jul 18, 2019, 11:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details