बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: दहेज के लिए विवाहिता को घर से निकाला, पुलिस से लगा रही इंसाफ की गुहार

पश्चिम चंपारण के शिकारपुर थाना क्षेत्र में एक महिला को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है. इस मामले को लेकर महिला ने थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है.

By

Published : Feb 3, 2021, 6:33 PM IST

बेतिया
बेतिया

बेतिया: पश्चिम चंपारण जिले के बरगजवा गांव की महिला संजू देवी ने शिकारपुर थाना में एक आवेदन देकर इंसाफ की गुहार लगाई है. आवेदन में पीड़ित महिला ने बताया है कि उसकी शादी दो साल पहले सहोद्रा थाना क्षेत्र के गेनहरिया गांव निवासी राजन साह से हुई है. शादी के अगले ही साल ससुराल वालों ने बाइक की मांग को लेकर प्रताड़ित करना शुरु कर दिया.

आवेदन देकर इंसाफ की लगाई गुहार
वहीं, जब बाइक देने से विवाहिता ने मना कर दिया तो उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया. उसके बाद विवाहिता अपने मायके बरगजवा गांव में रहने लगी. जानकारी के अनुसार महिला ने घटना से संबंधित एक आवेदन 25 दिसंबर 2020 में महिला थाना बेतिया में दिया. 28 दिसंबर को उसका पति महिला थाने में पहुंच कर एक बांड बनाकर अपनी पत्नी को रखने की बात स्वीकार किया है.

ये भी पढ़ें-अरे ये क्या! झोपड़ी में रहने वाले मजदूर के घर बिजली विभाग ने भेजा 72 लाख का बिल

जांच में जुटी पुलिस
शिकारपुर थाना में दिए आवेदन में महिला ने बताया कि बांड बनाने के बाद भी उसका पति उसे घर में रखने से इंकार कर रहा है. वहीं, ससुराल वालों ने महिला पर गलत आरोप लगाना शुरु कर दिया है. इन सब से तंग आकर महिला ने थाने मे आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. वहीं, शिकारपुर थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार गुप्ता ने बताया कि आवेदन मिला है. जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details