बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: वाहन चेकिंग के दौरान ही निकले कटे चालान का समाधान- लोजसपा

बिपिन तिवारी ने सरकार से मांग की है कि लोगों का समाधान चलान कटने के समय ही कर दिया जाए. उन्होंने कहा है कि नए मोटर वाहन एक्ट के तहत लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Sep 22, 2019, 11:39 PM IST

नेता

बेतिया:लोकतांत्रिक जन स्वराज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिपिन नाथ तिवारी ने नए मोटर वाहन एक्ट को लेकर कहा है कि इस एक्ट के तहत लोगों के बीच भय का माहौल बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ट्रैफिक पुलिस को इस एक्ट के तहत लोगों के साथ सहयोग करना चाहिए. ट्रैफिक पुलिस को बाइक का चलान काटने के दौरान ही बाइक सवार को हेलमेट मुहैया कराना चाहिए.

'नए एमवी एक्ट के तहत लोगों को परेशानी'
बिपिन तिवारी ने सरकार से मांग की है कि लोगों का समाधान चालान कटने के समय ही कर दिया जाए. उन्होंने कहा है कि नए मोटर वाहन एक्ट के तहत लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. एक तरफ पुलिस चालान काटने में लगी है, और दूसरी तरफ लोग डीटीओ ऑफिस के चक्कर काट रहे हैं. डीटीओ ऑफिस भी लोगों को समय से लाइसेंस बनाकर देने में लगातार फेल साबित हो रहा है.

लोजसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिपिन नाथ तिवारी

'डीटीओ ऑफिस को चुस्त-दुरूस्त करने की जरूरत'
बिपिन तिवारी ने कहा है कि डीटीओ ऑफिस को चुस्त-दुरुस्त करने की जरूरत है, ताकि लोगों को लाइसेंस बनवाने में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े. साथ हीं, ट्रैफिक पुलिस को लोगों के साथ सहयोग करने की जरुरत है. चालान काटते वक्त हीं हेलमेट मुहैया कराने से लोगों की भी परेशानी दूर होगी. इसके बदले पुलिस ने लोगों के बीच भय का माहौल बना दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details