बिहार

bihar

भू-माफियाओं ने तोड़ी सरदार पटेल की मूर्ति, प्रशासन के कार्रवाई नहीं करने से लोगों में आक्रोश

By

Published : Aug 17, 2019, 12:53 PM IST

एक तरफ सरदार पटेल की मूर्ति टूटने से ग्रामीणों में आक्रोश है, तो वहीं भू माफियाओं का खौफ भी है. इस मामले पर अभी तक प्रशासनिक अमले की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं होना प्रशासन की उदासीनता को उजागर करता है.

भू माफियाओं ने तोड़ी सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति

बेतिया: भू-माफियाओं ने शहर के बीचों-बीच सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति को तोड़ दिया है. इसको लेकर प्रशासन ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है. यह मूर्ति बेतिया के हरिवाटिका शिव मंदिर पोखरा के पास है. सरदार बल्लभ भाई पटेल की यह मूर्ति लगभग 40 साल पुरानी थी.

मूर्ति टूटने से ग्रामीणों में आक्रोश

सरकारी जमीन हड़पने का है आरोप
प्रशासन इस पूरे मामले से अंजान है. कोई भी कैमरे पर बोलने को तैयार नहीं है. लेकिन ईटीवी भारत को एक पत्र हाथ लगी है, जिसे बेतिया अंचलाधिकारी ने लिखा है. यह पत्र मुफस्सिल थाना और बेतिया डीएम को भेजी गई है. इसमें सीओ ने भू माफियाओं का जिक्र किया है और उन पर सरकारी जमीन हड़पने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही उनपर कार्रवाई करने के लिए डीएम से मांग भी की है.

भू माफियाओं ने तोड़ी सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति

मूर्ति टूटने से ग्रामीणों में है आक्रोश
बता दें कि भू माफियाओं ने उसी जमीन पर अतिक्रमण किया है, जिस पर सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पिछले 40 सालों से लगी हुई थी. इस मूर्ति की पूजा अगल-बगल के ग्रामीण किया करते थे. एक तरफ सरदार पटेल की मूर्ति टूटने से ग्रामीणों में आक्रोश है, तो वहीं भू माफियाओं का खौफ भी है. इस मामले पर अभी तक प्रशासनिक अमले की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं होना प्रशासन की उदासीनता को उजागर करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details