बिहार

bihar

मानवता शर्मसार, बेटे का पोस्टमॉर्टम और शव ले जाने के लिए भी पिता को देने पड़े पैसे

By

Published : Jul 1, 2019, 6:34 PM IST

मैनाटांड़ जबदौल के पास ट्रैक्टर और जीप की टक्कर में एक युवक घायल हो गया. जिसे गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज बेतिया लाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

परिजन

बेतिया: जिले में एक बार फिर मानवता शर्मसार हुई है. गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज बेतिया में एक्सीडेंट में मरे बेटे के शव को ले जाने के लिए एक पिता को एंबुलेंस को 1500 रुपये देने पड़े. साथ ही पोस्टमॉर्टम कराने के लिए 3 हजार रुपये देने पड़े. पिता ने उनसे गुजारिश की लेकिन उसकी बात को किसी ने नहीं सुना और उसे रुपये देने पड़े.

बेतिया से जितेंद्र कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

क्या है मामला
दरअसल, मैनाटांड़ जबदौल के पास ट्रैक्टर और जीप की टक्कर में एक युवक घायल हो गया. जिसे गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज बेतिया लाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. जहां पोस्टमार्टम करने वाले ने 3 हजार रुपये की मांग की. पिता ने गुजारिश की पर कोई सुनने वाला नहीं था. एक तरफ इस दुखियारे पिता को अपने कलेजे के टुकड़े को कंधा देना है तो दूसरी तरफ अस्पताल में उससे अवैध वसूली की जा रही है.

परिजन

क्या गुजरती होगी इस बाप पर, एक तो बेटे का अर्थी उठाना है इसे, तो दूसरी तरफ व्यवस्था को भी इस समय देना पड़ा है नजराना. जी हां सही सुना आपने. यह हम नहीं बेटे का शव लेकर पोस्टमॉर्टम कराने पहुंचा यह पिता बोल रहा है. जिसकी बातें सुनकर मानवता को भी अपने आप में शर्म आ जाती होगी और पिता भी बोलता होगा, दुनिया बनाने वाले क्या तेरे मन में समाई, काहे को दुनिया बनाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details