बिहार

bihar

बेतिया: लॉकडाउन में महादलित बस्ती में भुखमरी की स्थिति, सरकार से मदद की गुहार

By

Published : May 8, 2021, 9:46 PM IST

बेतिया में लॉकडाउन के दौरान महादलित बस्ती में भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है. जिसके बाद वहां के लोगों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

bettiah
bettiah

बेतिया:जिले में लॉकडाउनके दौरान मजदूरी कर कमाने वाले लोगों के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है. जिसे लेकर ग्रामीण स्थानीय जनप्रतिनिधि और सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं. ग्रामीणों की मानें तो घर में छोटे-छोटे बच्चे हैं. लॉकडाउन में कमाने तक नहीं जा पा रहे हैं. ऐसे में खाने के लिए घर में राशन तक नहीं है. इसलिए सरकारी मदद की दरकार है.

ये भी पढ़ें:कोरोना महामारी के चलते बिहार में 6 महीने के लिए टल सकता है पंचायत चुनाव

भुखमरी की स्थिति
योगापट्टी प्रखंड के बासोपट्टी पंचायत के मठिया रसूलपुर गांव स्थित वार्ड 11 के महादलित बस्ती के लोगों के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है. उनका कहना है कि जब से लॉकडाउन लगा है, तब से भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है. कुछ दिनों तक घर में रखे राशन से घर चला. लेकिन अब वह भी खत्म हो गया है.

इसे भी पढ़ें:दरभंगा: मुखिया महासंघ की सरकार से मांग, 6 महीने का हो कार्यकाल विस्तार

सरकार से मदद की गुहार
ऐसे में लोगों को मदद की दरकार है. लॉकडाउन में सब बंद हो गया है. लेकिन इस स्थिति में घर में छोटे-छोटे बच्चे हैं. उन्हें जब भूख लगती है तो, देखा नहीं जाता. ऐसे में महादलित बस्ती के ग्रामीण स्थानीय जनप्रतिनिधि और सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि उनकी मदद की जाए. ताकि उन्हें और उनके छोटे-छोटे बच्चों को भोजन नसीब हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details