बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: गूंज संस्था गरीबों के लिए बनी मसीहा, राहत सामग्री का किया गया वितरण

जिले में गूंज संस्था गरीबों के लिए मसीहा बनकर सामने आई है. लॉकडाउन के कारण गरीब वर्ग के लोगों के सामने खाने की समस्या उत्पन्न हो गई है. वहीं गूंज संस्था ने लोगों के बीच आवश्यक सामग्री का वितरण किया.

By

Published : Sep 15, 2020, 11:54 AM IST

gunj organization distribute relief material among poor
गरीबों में आवश्यक सामाग्री का वितरण

बेतिया:जिले मेंवैश्विक महामारी कोरोना के चलते शुरू हुए लॉकडाउन के वजह से प्रवासी मजदूरों और गरीबों का दो वक्त की रोटी मिलना मुश्किल हो गया है. वहीं आर्थिक कमजोरी से जूझ रहे लोगों को अंतराष्ट्रीय स्वयंसेवी संस्था गूंज और एसएसबी के जवानों ने आवश्यक सामग्री किट का वितरण किया.

119 लोगों में बाटे गए किट
21वीं बटालियन के डी कंपनी और गूंज संस्था ने संयुक्त रूप से वाल्मीकिनगर के चकदहवा और रोहुआ टोला के ग्रामीणों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया. इस दौरान किट में राशन के साथ मच्छरदानी, माचिस, बेडसीट, छाता आदि सामग्री बांटे गए. इंडो नेपाल सीमा पर स्थित गांव के लोगों के सहायता के लिए अक्सर यह आयोजन किया जाता है.

वितरण कार्यक्रम का आयोजन
एसएसबी के निरीक्षण अमित कुमार शर्मा ने बताया कि इस वर्ष कोरोना और बाढ़ के कारण लोगों की समस्या बढ़ गई है. लोगों की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण लोग अपने आवश्यक की वस्तुओं की खरीदारी भी नहीं कर पा रहे हैं. इसे देखते हुए लगातार लोगों की सुविधाओं का ख्याल रखते हुए वितरण कार्यक्रम किया जा रहा है.

कईं कार्यों को लेकर ग्रामीणों की मदद
गूंज संस्था के अजय झा ने बताया कि उनकी संस्था जरूरतमंदों के लिए हमेशा संक्रिय रहती है. इसे देखते हुए उनकी संस्था आने वाले समय में भी लगातार ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करती रहेगी. उन्होंने बताया कि उनकी संस्था ग्रामीणों के साथ मिलकर सड़क की सफाई, सड़क की मरम्मतीकरण, नालों में अस्थाई पुल का निर्माण आदि कार्य कराती रहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details