बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: मुश्किल वक्त में जरूरतमंदों का सहारा बनीं गरिमा देवी

जिले में बेतिया नगर परिषद की पूर्व सभापति गरिमा देवी सिकारिया जरूरतमंदों का सहारा बनी हैं. लॉकडाउन के मुश्किल दौर में वो जरूरतमंदों के लिए निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराने में जुटी हैं. बता दें कि पिछले साल भी गरिमा ने इस शिविर का 5 महीने तक संचालन किया था.

By

Published : May 17, 2021, 7:56 AM IST

बेतिया
बेतिया

बेतिया : कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिहार में लॉकडाउन लगाया गया है. लॉकडाउन लगने से कई लोगों के सामने बेरोजगारी और दो वक्त की रोटी जुटाने में भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. बेतिया शहर में कई ऐसे लोग हैं जिनकी जिंदगी दिहाड़ी पर चलती है.

ऐसे लोगों के लिए संकट के इस दौर में बीते आठ दिन से बेतिया नगर परिषद की पूर्व सभापति गरिमा देवी सिकारिया लगातार निःशुल्क भोजनउपलब्ध करा रही है.

ये भी पढ़ें :बांका: विधायक मनोज यादव ने सामुदायिक किचन का किया औचक निरीक्षण

पिछले साल 5 माह संचालित हुआ था शिविर
गरिमा देवी ने बताया कि पिछले साल सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 5 महीने तक इस शिविर को संचालित किया गया था. इस बार पहले से कहीं ज्यादा घातक बनी कोरोना महामारी के दौरान 9 मई से इस शिविर का संचालन किया जा रहा है. इसका उद्घाटन अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा किया गया था.

प्रतिदिन 100 लोग करते हैं भोजन
गरिमा ने बताया कि यहां ऐसे लोगों का पेट भरता है जो लॉकडाउन के समय अपना व अपने परिवार का पेट नहीं भर पा रहे हैं. प्रतिदिन दोपहर में जरूरतमंद लोगों की कतार देखी जा सकती है. यहां प्रतिदिन लगभग 100 लोगों को भोजन कराया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details