बिहार

bihar

बेतिया: SSB ने किया निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन

By

Published : Feb 4, 2021, 6:47 PM IST

एसएसबी 44 वीं बटालियन ने भंगहा गांव में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया. इस मौके पर लोगों को जागरूक किया गया. साथ ही लोगों के बीच दवाईयां भी वितरित की गई.

Free medical camp organized by SSB 44th Battalion in Bettiah
Free medical camp organized by SSB 44th Battalion in Bettiah

पश्चिम चंपारण(बेतिया):नरकटियागंज में 44वीं बटालियन सशस्त्र सीमा बल की ओर से नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान मानव स्वास्थ्य के साथ-साथ पशुओं के स्वास्थ्य की भी जांच की गई. ये चिकित्सा शिविर राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय प्रतापुर के प्रांगण में आयोजित की गई.

इस चिकित्सा शिविर में लोगों और जानवरों में होने वाले बीमारी और उससे बचाव के बारे में जानकारी दी गई. साथ ही मुफ्त में दवाईयों का वितरण किया गया. वहीं, इस कार्यक्रम के दौरान एसएसबी की ओर से स्कूल में साफ-सफाई की सामग्री का भी वितरण किया गया.

फ्री मेडिकल कैंप का आयोजन

स्वच्छता के प्रति किया गया जागरूक
इस मौके पर कमांडेंट, शैलेश कुमार सिंह ने बताया कि लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया. साथ ही वृक्षारोपण करने की अपील की. इसके आलावा लोगों को जागरूक करने की बात कही.

लोगों की जांच की गई

ये भी पढ़ें- इंडो-नेपाल सीमा खुलने से दोनों देशों के नागरिकों में खुशी की लहर, शुरू हुआ मिलने मिलाने का दौर

किया गया वृक्षारोपण
इसके आलावा चिकित्सा शिविर के मौके पर वृक्षारोपण भी किया गया. वहीं, चिकित्सा शिविर में एसएसबी के पशु चिकित्सक गुरबेन्द्रजीत सिंह, मुख्यालय सशस्त्र सीमा बल, बेतिया और मानव चिकित्सक विकास कुमार, प्रथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मैनाटांड़ ने उपचार किया. इस कार्यक्रम में कमांडेंट, शैलेश कुमार सिंह और यशपाल सिंह सहित एसएसबी के कई जवान उपस्थित रहे.

मुफ्त में दवाईयों का वितरण

ABOUT THE AUTHOR

...view details