बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: लकड़ी के साथ वन तस्कर गिरफ्तार, FIR दर्ज

बेतिया में लकड़ी के साथ वन तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. प्रभारी वन क्षेत्र अधिकारी ने कहा कि दोनों मामले में शामिल वन अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा.

By

Published : Feb 7, 2021, 7:07 PM IST

Forest smuggler arrested
Forest smuggler arrested

बेतिया (वाल्मीकिनगर): चीउटाहां वन क्षेत्र के वन कक्ष संख्या 45 के जंगल में छापेमारी कर वनकर्मियों ने एक लकड़ी के साथ एक वन तस्कर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार वन तस्कर सहदेव उरावं ग्राम हसनापुर निवासी है. वहीं गिरफ्तार वन तस्कर के निशानदेही पर फरार सतेन्द्र उरावं, रमेश उरावं, रूपेश उरावं और उदेय उरावं पर वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. गिरफ्तार वन तस्कर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

सौराहा चौक के पास छापेमारी
वहीं दूसरी घटना में गुप्त सूचना के आधार पर वन तस्करों ने एक पिकअप को जब्त किया है. जिसमें चौखट तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था. इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए चीउटाहां वन क्षेत्र के वनपाल विजय प्रसाद और वनरक्षी और वनकर्मियों की टीम गठित कर छापेमारी की. दोन कैनाल नहर के पथ के सौराहा चौक के पास छापेमारी की गई.

"दोनों मामले में शामिल वन अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा और वाइल्डलाइफ एक्ट के तहत उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी"- रमेश प्रसाद श्रीवास्तव, प्रभारी वन क्षेत्र अधिकारी

ये भी पढ़ें: पटना:दूध के बढ़े दाम तो बोले ग्राहक- महंगाई रोकने में सरकार विफल

ड्राइवर और तस्कर फरार
वनकर्मियों की टीम को देखते ही ड्राइवर और तस्कर फरार हो गये. वनकर्मियों की टीम ने पिकअप के चौखट को चीउटाहां वन क्षेत्र के परिसर लाया. सुशीला देवी, पति निर्मल कुमार शर्मा, भगवानपुर, मुजफ्फरपुर और तस्कर विरेन्द्र उरावं बेलहवा कटहां निवासी पर वन्य अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details