बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: कुमारबाग स्टेडियम में फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन, लड़कियां कर रही हैं देश का नाम रौशन

मुखिया अजय कुमार सिंह बताते हैं कि वर्तमान सरकार और मोदी की वजह से यह संभव हुआ है कि अब लड़कियां गांव के खुले मैदान में फुटबॉल खेल रही हैं.

By

Published : Nov 19, 2019, 11:46 PM IST

Updated : Jun 29, 2022, 10:53 AM IST

फुटबॉल प्रतियोगिता

बेतिया: जिले के कुमारबाग स्टेडियम में फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में नरकटियागंज की फुटबॉल महिला टीम और बेतिया की टीम ने फाइनल खेला और नरकटियागंज की टीम ने 3-0 से खेल को जीत लिया. वहीं इस तरह के आयोजन से गांव के लोग केंद्र और राज्य सरकार से काफी खुश हैं और दोनों सरकारों को बधाई दे रहे हैं.

कुमारबाग स्टेडियम में फुटबॉल प्रतियोगिता
नरकटियागंज में आज लड़कियां सुरक्षित फुटबॉल खेल रही हैं. इन क्षेत्रों में लड़कियों का फुटबॉल खेलना बड़ी बात होती है. इन क्षेत्रों में महिला फुटबॉल का आयोजन होना सुखद और आश्चर्यजनक दोनों है.

फुटबॉल खेलती महिला खिलाड़ी

देश का नाम होगा रोशन
खेल के आयोजक, ग्रामीण मुखिया और लड़कियां इसका श्रेय सिर्फ वर्तमान सरकार को दे रही हैं. आयोजक चंद्रिका महतो ने कहा कि ऐसा बदलाव इस वर्तमान सरकार की वजह से है. पिछली सरकार में लड़कियां तो दूर की बात हम पुरूष भी घर से बाहर निकलने से डरते थे. आज की सरकार में माहौल बदल चुका है और अगर इसी तरह से आगे भी माहौल रहा तो, आने वाले दिनों में यह बच्चियां देश का नाम रौशन करेंगी.

कुमारबाग स्टेडियम में फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन

दर्जनों स्टेट में खेलती हैं ये खेल
मुखिया अजय कुमार सिंह बताते हैं कि वर्तमान सरकार और मोदी की वजह से यह संभव हुआ है कि अब लड़कियां गांव के खुले मैदान में फुटबॉल खेल रही हैं. वहीं पल्लवी, नीतू, निशा, मनीषा और अंशु नरकटियागंज की ऐसी फुटबॉल खिलाड़ी हैं, जो नेशनल लेवल पर भी फुटबॉल खेल रही हैं. साथ ही देश के दर्जनों स्टेट में ये खेलने जाती हैं.

Last Updated : Jun 29, 2022, 10:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details