बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बेतिया: सिकरहना नदी का बांध टूटने से कई इलाकों में जनजीवन ठप, प्रशासनिक मदद की आस में ग्रामीण

स्थानीय लोगों का कहना है कि बीते रात को बांध टूटा है. लेकिन, प्रशासन अभी तक बेसुध है. ग्रामीणों की सूचना के बावजूद भी अभी तक राहत बचाव कार्य गांवो में नहीं पहुंचा है.

By

Published : Jul 14, 2019, 10:00 PM IST

डिजाइन इमेज

बेतिया:जिले के चनपटिया प्रखंड स्थित सिकरहना नदी का बांध टूटने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. नदी का पानी घोघा पंचायत के नवका टोला, प्रतियां टोला, गहवा टोला, बड़का गांव, सरसावा गांव में पहुंच चुका है. जिस कारण जनजीवन पूरी तरह ठप हो गया है.

बांध टूटा

लोग काफी डरे हुए हैं. ग्रामीणों का कहना है कि उनके लिए हर दिन मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. बूढ़ी गंडक सिकरहना नदी हर साल गांव में कहर बरपाती है. ऐसे में बांध टूटने से समस्या दोगुनी हो गई है.

लोगों की मुश्किलें बढ़ी

प्रशासन के खिलाफ लोगों में नाराजगी
चनपटिया प्रखंड की सिकरहना नदी का टूटा बांध जिला प्रशासन की तैयारियों की पोल खोल रही है. पानी गांव की तरफ तेजी से फैल रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि हर साल यही स्थिति होती है. लेकिन, सरकार कोई स्थाई निदान नहीं कर रही है. गांव के सरपंच, पंच, वार्ड सदस्य और महिलाओं में सरकार के खिलाफ काफी रोष देखने को मिल रहा है.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

स्थानीय लोगों का कहना है कि बीती रात को बांध टूटा है. लेकिन, प्रशासन अभी तक बेसुध है. ग्रामीणों की सूचना के बावजूद भी अभी तक राहत बचाव कार्य गांवो में नहीं पहुंचा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details