बिहार

bihar

किसान सम्मान निधि की राशि मिलने पर किसानों ने PM को दिया धन्यवाद

By

Published : Dec 26, 2020, 9:42 PM IST

किसानों ने नए कृषि बिल के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन पर कहा कि यह सरकार किसानों की और समाज के आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति की है. दिल्ली में जो किसान सरकार का विरोध कर रहे हैं वह साजिश है.

west champaran
west champaran

पश्चिम चंपारण(बेतिया): नए कृषि बिल के खिलाफ दिल्ली में किसानों का आंदोलन जारी है. वहीं जिले में किसान सम्मान निधि योजना के तहत आई तीसरी किश्त मिलने से किसानों के चेहरे खुशी से खिल उठे हैं. इसके लिए बेतिया के किसान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दे रहे हैं. किसानों का कहना है कि सरकार ने बिल्कुल सही समय पर राशि उनके अकाउंट में भेजा है.

"हम किसान सम्मान निधि का इंतजार कर रहे थे. हमारे खाते में दो हजार रुपये आए हैं. इस समय राशि आने से हम समय से बीज खरीद कर खेती कर पाएंगे. साथ ही इससे हम पटवन भी अच्छे से कर पाएंगे."- संजीत कुमार, किसान

देखें रिपोर्ट

अब तक मिली 6 किश्त की राशि
मझौलिया के ग्रामीण किसान सम्मान निधि की तीसरी किश्त आने से काफी खुश हैं. किसानों ने कहा कि इस राशि से खेत का पटवन, बीज और खाद खरीदने में सहूलियत होगी. इसके लिए हम सरकार को धन्यवाद दे रहे हैं. किसानों ने बताया कि यह साल की तीसरी किश्त थी. उन्होंने बताया कि अब तक हमें 6 किश्त में 12 हजार रुपये मिल चुके हैं.

खुश किसान

9000 करोड़ किसानों के खाते में ट्रांसफर हुए रुपये
किसानों ने नए कृषि बिल के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन पर कहा कि यह सरकार किसानों की और समाज के आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति की है. दिल्ली में जो किसान सरकार का विरोध कर रहे हैं वह वह साजिश है. प्रदर्शन कर रहे लोग किसान नहीं हैं. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश के किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि के तहत 18 हजार करोड़ की राशि ट्रांसफर की है. यह देश के 9000 करोड़ किसानों के खाते में सीधे ट्रांसफर किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details