बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राज्यकर्मी का दर्जा दिए जाने पर नियोजित शिक्षकों ने एक दूसरे को लगाया रंग-गुलाल, देखें जश्न की तस्वीरें

Bihar Niyojit Shikshak: नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा दिए जाने के बाद शिक्षकों में जश्न का माहौल है. शिक्षक गुलाल और मिठाइयां खिलाकर एक दूसरे को बधाइयां दे रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 26, 2023, 6:48 PM IST

बगहा में नियोजित शिक्षकों में जश्न
बगहा में नियोजित शिक्षकों में जश्न

बगहा में नियोजित शिक्षकों में जश्न

बगहा:बिहार में नियोजित शिक्षकोंको मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नए साल पर एक बड़ा तोहफा दिया है. इससे शिक्षकों में जश्न का माहौल है. शिक्षक एक दूसरे को अबीर, गुलाल और मिठाइयां खिलाकर बधाई दे रहे हैं. नियोजित शिक्षकों ने कहा कि उन्होंने शिक्षक बनाया है तो राज्यकर्मी का दर्जा भी वहीं देंगे आज उन्होंने अपने वादे को पूरा कर दिया है.

बगहा में नियोजित शिक्षकों में जश्न: बिहार में करीब साढ़े चार लाख नियोजित शिक्षकों द्वारा समान काम, समान वेतनमान की मांग बीते कई वर्षों से चली आ रही थी. जिसके बाद सरकार ने शिक्षकों की चिर प्रतीक्षित मांग को पूरा कर राज्यकर्मी का दर्जा दे दिया है. शिक्षकों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया.नीतीश कुमार ने कहा था की उन्होंने शिक्षक बनाया है तो राज्यकर्मी का दर्जा भी वहीं देंगे. आज उन्होंने अपने वादे को पूरा कर बता दिया कि वे जुबान के पक्के हैं.

नीतीश के समर्थन में लगाये नारे: जश्न के माहौल के दौरान शिक्षकों ने कहा कि हम शिक्षक उन्हें अपना अभिभावक मान तन, मन, धन से मानते है. उनके साथ रहेंगे और 2025 एक बार फिर नीतीश के नारे के साथ उनको मजबूती देंगे. नीतीश कुमार को खास तौर पर आभार प्रकट कर उनके कथनी और करनी दोनों एक होने का पूरा समर्थन देने का दम भर रहे हैं.

"राज्यकर्मियों का दर्जा के लिए काफी आंदोलन चला. उन्होंने कहा था कि हम ही नौकरी दिये हैं. मैं ही राज्यकर्मी का दर्जा दूंगा. नीतीश कुमार ने जो सम्मान दिया है. उसकी भूरी-भूरी प्रसंशा करते हैं. हम लोग सारे गिले शिकवे को छोड़कर अब हमलोग उनके साथ रहेंगे और 2025 एक बार फिर नीतीश के नारे के साथ उनको मजबूती देंगे."- विनोद उपाध्याय, नेता शिक्षक संघ

नाराज शिक्षकों ने बदला पासा: माना जा रहा है की चुनाव पूर्व नीतीश कुमार ने एक बड़ा मास्टर स्ट्रोक खेला है. जिसका उन्हे आगामी चुनाव में फायदा मिलेगा. बता दें की नियोजित शिक्षकों को चुनाव पूर्व राज्यकर्मी का दर्जा देना एक बड़ा राजनीतिक दांव साबित हो सकता है. क्योंकि लंबे समय से सरकार से नाराज चल रहे शिक्षकों ने अपना पासा पलट लिया है और

ये भी पढ़ें

4 लाख नियोजित शिक्षकों को मिला राज्यकर्मी का दर्जा, नीतीश कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला

Bihar Niyojit shikshak का राज्यकर्मी के दर्जा की ओर एक और कदम, जानिये मिलेगी कितनी सैलरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details