बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पूर्वी चंपारण में 58 प्रतिशत हुआ मतदान, शांतिपूर्ण मतदान के लिए DM ने जिलावासियों को दिया धन्यवाद

डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने मतदान प्रक्रिया समाप्त होने के बाद कहा कि जिले में 58 प्रतिशत से ऊपर मतदान हुआ है. सबसे अधिक मतदान मधुबन विधानसभा क्षेत्र में 61 प्रतिशत. जबकि, सबसे कम मतदान पिपरा विधानसभा क्षेत्र में 52.07 रहा.

By

Published : Nov 4, 2020, 4:14 AM IST

Updated : Nov 4, 2020, 5:00 AM IST

पूर्वी चंपारण पूर्वी चंपापूर्वी चंपारण पूर्वी चंपारण रण
पूर्वी चंपारण पूर्वी चंपारण

पूर्वी चंपारण:जिले के छह विधानसभा क्षेत्रों में दूसरे चरण में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ. लोगों ने लोकतंत्र के महापर्व में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और यहां लगभग 57 प्रतिशत मतदान हुआ है. मतदान शुरु होने के समय कुछ मतदान केंद्रों पर वीवीपैट और ईवीएम खराबी की सूचना जिला कंट्रोल रुम को मिली थी. लेकिन समय रहते तत्काल ईवीएम को बदलकर मतदान शुरु कराया गया.

डीएम ने जिलावासियों को बोला धन्यवाद
मतदान समाप्ती के बाद डीएम ने शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि जिले में 58 प्रतिशत से ऊपर मतदान हुआ है. उन्होंने ने बतयाा कि हरसिद्धि सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र में 59.75 प्रतिशत, गोविन्दगंज विधानसभा क्षेत्र में 54.5 प्रतिशत, केसरिया विधानसभा क्षेत्र में 54.7 प्रतिशत, कल्याणपुर विधानसभा क्षेत्र में 60.01 प्रतिशत, पिपरा विधानसभा क्षेत्र में 52.07 प्रतिशत और मधुबन विधानसभा क्षेत्र में 61 प्रतिशत मतदान हुआ. सबसे अधिक मधुबन विधानसभा क्षेत्र में 61 प्रतिशत और सबसे कम पिपरा विधानसभा क्षेत्र में 52.07 प्रतिशत मतदान हुआ है. शांतिपूर्ण मतदान संपन्न होने को लेकर डीएम ने जिलावासियों को धन्यवाद कहा.

देखें रिपोर्ट

10 नवंबर को आएंगे परिणाम
गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों का मतदान हो चुका है. चुनावी जंग अब अंति‍म पड़ाव की तरफ बढ़ चला है. तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होना है. बता दें कि इससे पहले 28 अक्टूबर को पहले चरण जबकि 3 नवंबर को दूसरे चरण की वोटिंग संपन्न हुआ. मतों की गिनती 10 नवंबर को होगी.

मतगणना के बाद एक तरफ जहां नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जेडीयू-भाजपा की राज्य सरकार के भविष्य का फैसला होना है. वहीं, राजद सुप्रीमों लालू यादव की पार्टी राजद और उनके दोनों बेटे का राजनीतिक भविष्य भी तय हो जाएगा. इसके अलावे पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. रामविलास पासवान के बेटे चिराग भी नीतीश कुमार के खिलाफ ताल ठोक रहें हैं. जबकि, रालोसपा नेता उपेंद्र कुशवाहा और जाप संरक्षक पप्पू यादव की पार्टी का वजूद भी 10 नवंबर के बाद तय हो जाएगा.

Last Updated : Nov 4, 2020, 5:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details